# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
सुबह 9 व शाम सत्र में 2 बजे के बाद नहीं होगा प्रवेश

 रेवाड़ी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से 23 व 24 दिसंबर को आयोजित होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) को लेकर प्रशासन की तैयारियां तेज हो गईं हैं। परीक्षा केंद्रों में सुबह के सत्र में 9 बजे के बाद तथा शाम को 2 बजे के बाद अभ्यर्थी प्रवेश नहीं कर सकेंगे। सुबह 10 बजे से आरंभ होने वाली परीक्षा के लिए 7 बजकर 50 मिनट तथा शाम के सत्र में 12 बजकर 50 मिनट से प्रवेश आरंभ हो जाएगा।

इस संबंध में मंगलवार को उपायुक्त पंकज की अध्यक्षता में परीक्षा से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त ने सफल संचालन के लिए संबंधित अधिकारी व कर्मचारी को अपनी ड्यूटी का निर्वहन निष्ठा व ईमानदारी के साथ करने के निर्देश दिए। उन्होंने चेतावनी दी कि इस मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि नकल रहित परीक्षा कराना प्रशासन की जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि एचटेट के लिए जिला रेवाडी में 25 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक परीक्षा केंद्र में 312 परीक्षार्थी परीक्षा देगें। परीक्षा के सफल संचालन के लिए सात उड़न दस्ते गठित किए गए हैं।

उपायुक्त कार्यालय में 01274-225368 व 220232 तथा जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 224159 हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। इस बार कंप्यूटर बेस टेस्ट (सीबीटी) के माध्यम से आनलाइन परीक्षा नहीं होगी।