News Description
सड़क की बर्म में नहीं मिट्टी, फुटपाथ पर राह रोक रही कंटीली झाड़ियां

अंबाला हिसार नेशनल हाईवे संख्या- 65 पर दुर्गानगर में बनी बदहाली की स्थिति से राहगीर एवं वाहन चालक परेशान हैं बल्कि हादसों का शिकार बन रहे हैं। दुर्गानगर में आलम यह है कि यहां सड़क के साथ साथ बर्म में मिट्टी नहीं होने से फुटपाथ एक फीट तक की गहराई में पहुंच गया है। रही सही कसर सड़क के फुटपाथ में उगी झाड़ियों ने निकाल दी है। आसपास के दुकानदारों के मुताबिक हाईवे अथारिटी की अनदेखी के चलते लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। दुकानदार अपने स्तर पर कुछ मिट्टी बर्म में डलवा चुके हैं लेकिन यह नाकाफी हुई। ऐसे में नेशनल हाईवे प्रशासन को यहां सुध लेनी चाहिए।

जानकारी के मुताबिक नेशनल हाईवे 65 को कालका चौक से शहनाई पैलेस तक का हिस्सा पीडब्ल्यूडी नेशनल हाईवे ¨वग के हवाले किया हुआ है। करीब पांच किलोमीटर तक के हिस्से का चौड़ीकरण किया जाना है। इस कार्य का टेंडर भी हो चुका है लेकिन इसको लेकर अभी काम शुरू नहीं हो पाया है। जब तक इस हिस्से का चौड़ीकरण नहीं होता तब तक दुर्घटनाओं से बचाने के लिए कोई वैकल्पिक प्रबंध नहीं किए गए हैं। दुर्गानगर में वा¨शग सेंटर चलाने वाले दुकानदार जो¨गद्र के मुताबिक यहां लोग रोजाना हादसा ग्रस्त होते हैं। विशेषकर शाम के वक्त जब किसी भारी वाहन की लाइट दुपहिया वाहन चालकों की आंखों में पड़ती है तो वह वाहन को फुटपाथ पर नीचे उतरने के चक्कर में दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। वहीं, फुटपाथ में उगी कंटीली झाड़ियां भी हादसे की वजह बन रही है।

 
 

 

सड़क के फुटपाथ से झाड़ियां कटवाई जाएंगी

पीडब्ल्यूडी की नेशनल हाईवे ¨वग के एसडीओ संजय सभरवाल के मुताबिक दुर्गानगर का मामला उनके संज्ञान में नहीं था। कल ही इस मामले में कार्रवाई कर झाड़ियां कटवा दी जाएंगी।