# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
आवास योजना के तहत 301 परिवारों को दिया करीब 75 लाख का अनुदान

अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग द्वारा करनाल जिले में डा0 बी.आर. अम्बेडकर आवास नवीनीकरण योजना के तहत इस वर्ष में अब तक 301 लाभार्थियों को करीब 75 लाख 25 हजार रूपये अनुदान के रूप में वितरित किये गए। 
उपायुक्त डा०आदित्य दहिया ने बताया कि अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग द्वारा डा0 बी.आर. अम्बेडकर आवास नवीनीकरण योजना के तहत अनुसूचित जाति व विमुक्त जाति के बीपीएल परिवारों को अपने पहले से बने मकान की मरम्मत के लिए सरकार द्वारा मकान की मरम्मत करवाने के लिए अनुदान योजना चलाई है, इस योजना के तहत 25 हजार रुपये अनुदान के रूप में दिए जाते है। लाभार्थी का मकान कम से कम 10 साल से बना हो। इस योजना का लाभ लेने के लिए प्रार्थी को ऑनलाईन आवेदन करना होता है तथा प्रार्थी के पास जाति प्रमाण पत्र व हरियाणा वासी प्रमाण पत्र होना जरूरी है। 
उपायुक्त ने बताया कि डा0 बी.आर. अम्बेडकर आवास नवीनीकरण योजना के तहत वर्ष 2017-18 में सरकार द्वारा 1 करोड़ 90 लाख का बजट अलॉट किया गया था,इस बजट में से नवम्बर माह तक 75 लाख 25 हजार रूपये 301 लाभार्थियों को दिये जा चुके है। सरकार की योजना के अनुसार प्रार्थी को अपने पुराने मकान की फोटो आवेदन के साथ लगानी होगी, इसके उपरांत कल्याण विभाग का अधिकारी निरीक्षण करेगा, निरीक्षण के उपरांत प्रार्थी को योजना का लाभ दिया जाएगा। सरकार के पास इस योजना के तहत धन की कोई कमी नहीं है।