News Description
पिनगवां की छात्राओं को मिली रोडवेज बस की सुविधा

पिनगवां : कन्या विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं को बस सेवा मिलने पर छात्राओं ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का आभार जताया है। छात्राओं का कहना है कि यह उनकी काफी पुरानी मांग थी, जिसको सरकार ने पूरा कर दिया है।

बस सेवा मिलने से जहां बेटियों की शिक्षा में सुधार होगा वहीं बेटियों की सुरक्षा में भी इजाफा होगा। स्कूल के ¨प्रसिपल नानक चंद का कहना है कि बेटियों की शिक्षा में बस सेवा से काफी सुधार होगा। उन्होंने बताया कि बहुत से अभिभावकों ने बेटियों को असुरक्षित देखकर पढ़ाई से रोक लिया था, कुछ अभिभावकों का कहना था कि समय पर साधन न मिलने से लड़कियां स्कूल नहीं पहुंच पा रही थी और जो लड़की स्कूल आ रही हैं वो भी यातायात की असुविधा के कारण समय पर स्कूल नहीं पहुंच रही हैं।

बता दें कि पिनगवां कन्या विद्यालय के लिए रोडवेज विभाग ने बस सेवा शुरू कर दी है। यह बस सेवा पापड़ा, पापड़ी, अकबरपुर, मामलीका, बड़ेड़, चांदडाका, ढाणा व बूबलहेड़ी से आने वाली छात्राओं को कालेज पहुंचाएगी। ¨प्रसिपल नानक चंद व एसएमसी के चेयरमैन डा. फकरुद्दीन ने बताया कि यातायात के साधनों की कमी और लड़कियों को असुरक्षित देखकर उन्होंने इस समस्या से सहगल फाउंडेशन को अवगत कराया। सहगल फाउंडेशन की टीम ने इलाके के सरपंचों के सहयोग से रोडवेज जीएम तक इस समस्या को पहुंचाया।

जिस पर रोडवेज के जीएम एनके गर्ग ने सोमवार से लड़कियों के लिए बस सेवा जारी करने के आदेश जारी कर दिया। स्कूल के ¨प्रसिपल व एसएमसी के चेयरमैन डा. फकरुद्दीन ने सहगल फाउंडेशन, रोडवेज जीएम एनके गर्ग के साथ इलाके के सरपंचों का भी आभार प्रकट किया है।