News Description
मासूम के साथ हो अनहोनी तो 1098 नंबर पर करें कॉल : सैनी

हिसार : उकलाना ब्लॉक में सोमवार को जिला बाल संरक्षण इकाई की ओर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें गांव के सरपंच, पंच और बीडीपीओ कर्मचारियों को चाइल्ड एक्ट, जेजे एक्ट, पोक्सो एक्ट के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही बाल अधिकारों के बारे में भी गहनता से जानकारी दी गई। इसके अलावा उकलाना स्थित राजकीय हाई स्कूल के विद्यार्थियों को भी बाल अधिकारों के बारे में जागरूक किया। दूसरी ओर, बच्चों ने भी संबंधित कर्मचारियों से सवाल पूछकर अपनी जिज्ञासा को शांत किया।

आउट रिच वर्कर ममता सैनी ने बताया कि बढ़ता बाल अपराध आज के दौर की विकट समस्या है। मासूमों को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ना देना जघंन्य अपराध है। इसलिए इस कार्याशाला के माध्यम से वे जन जन को संदेश देना चाहते हैं कि किसी भी मासूम के साथ कोई अनहोनी घटना न घटे। ममता ने बताया कि सरकारी स्कूल में जाकर विद्यार्थियों को भी चाइल्ड एक्ट के बारे में जानकारी दी गई, साथ ही उन्हें गुड टच-बेड टच के बारे में भी गहनता से जानकारी दी गई। इस मौके पर प्रोटेक्शन आफिसर सुनीता, सरपंच अमित, रोहताश, सुरेश, बीडीपीओ असिस्टेंट महेंद्र ¨सह, पटवारी बाबूराम, एबीपीओ श्री निवास सहित कई लोग मौजूद थे।

बॉक्स

कहीं भी घटे अनहोनी, तो 1098 नंबर पर करे कॉल

वर्कर ममता सैनी ने बताया कि कहीं भी मासूम के साथ अन्याय हो रहा है तो चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर कॉल कर सकते हैं, जिसके बार उस मासूम के हित में कदम उठाएं जाएंगे। बाल अपराध जैसी घटना घट रही हो।