News Description
डीसी ने अधिकारियों के साथ किया घग्गर व रंगोई नाले का निरीक्षण

फतेहाबाद : उपायुक्त डा. हरदीप ¨सह ने ¨सचाई और राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ सोमवार को घग्गर और रंगोई नाले का निरीक्षण कर उस पर 10 करोड़ पर की लागत से करवाए जाने वाले विकास कार्यों की समीक्षा की। उपायुक्त ने तेलवाड़ा और रताथेह पुल, ढेर और कानाखेड़ी में बरसाती पानी निकासी पाईप लाइन, रंगोई नाले पर चुहड़पुर से म्योंद के लिए पुल निर्माण, चांदपुरा साईफन के मरम्मत और साधनवास तथा सिधानी के खेतों से पानी निकासी के कार्य का निरीक्षण किया।

डा. हरदीप ¨सह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विकास कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करें और गुणवत्ता का विशेष ख्याल विकास कार्यों में किया जाए। उपायुक्त ने

घग्गर और रंगोई नाले पर करवाए जाने वाले विकास कार्यों के तैयार प्रस्ताव को सरकार के पास भेजने के निर्देश देते हुए ¨सचाई विभाग से कहा कि वे जल्द से जल्द इन कार्यो को शुरू करवाएं ताकि किसानों को राहत दी जा सके।

------------

ये रुपये होंगे खर्च

गांव साधनवास में खेतों से पाईपलाईन के माध्यम से पानी निकासी पर एक करोड़ 16 लाख रुपये, सिधानी में पानी निकासी के लिए 40 लाख रुपये, रंगोई नाले पर 95 लाख रुपये की लागत से पुल का निर्माण, रंगोई नाले पर रिटर्निंग वॉल के निर्माण पर एक करोड़ पाच लाख रुपये, घग्गर पर चांदपुरा साईफन की मरम्मत पर एक करोड़ रुपये, रंगोई नाले पर ही 2 करोड़ 50 लाख रूपए की लागत से वीआर ब्रिज का निर्माण, बरेटा ड्रेन पर 2 करोड़ रुपये से ब्रिज का निर्माण, रंगोई नाले के ऑऊटपुट और इनलेट निर्माण पर 30 लाख रुपये तथा कानाखेड़ा और ढेर में पाईपलाईन ड्रेन निर्माण पर 70 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी।