# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में सरकारी स्कूलों का दबदबा

फतेहाबाद :सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल में जिला स्तरीय 45वीं जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय विज्ञान, गणित एवं पर्यावरण प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में सरकारी स्कूलों का दबदबा रहा। टोहाना के एक निजी स्कूल को छोड़कर सभी स्थानों पर सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों ने दबदबा बनाए रखे। जिला विज्ञान विशेषज्ञ पूजा भारद्वाज की अध्यक्षता में आयोजित प्रदर्शनी में छह प्रकार के थीम रखे गए थे। इनमें से सभी सातों ब्लाक की 64 टीमों ने भाग लिया। मुख्यातिथि के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग पहुंचे। उन्होंने कहा कि विज्ञान से देश के प्रगति हुई है। ऐसी प्रदर्शनी का आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य ही विद्यार्थियों में वैज्ञानिक सोच विकसित करना है। जिला स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम व द्वितीय रहने वाले विद्यार्थी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। विद्यार्थियों को केस अवार्ड के साथ सर्टीफिकेट भी दिया जाएगा। इस मौके पर जज की भूमिका जिला गणित विशेषज्ञ रमेश कुमार, महेंद्र कुमार प्रवक्ता रसायन विज्ञान, दिलप्रीत ¨सह प्रवक्ता भौतिक विज्ञान ने निभाई। इस मौके पर बड़ी संख्या में अध्यापक व विद्यार्थी मौजूद रहे।

--------------------------------------------

ये रहे विजेता :

डिजिटल एंड टैक्नोलोजी सॉल्युशेन में ये रहे विजेता : केएम माडल स्कूल टोहाना के विनित कुंडू प्रथम, भूना के जीजीएसएसएस की खुशबू द्वितीय व भट्टूकलां के जीएसएसएस के गुरमीत तृतीय स्थान पर रहे। वहीं गणित प्रारूपन में अहरवां के जीएसएसएस के लवप्रीत ¨सह प्रथम, टोहाना के जीएसएसएस रजत भाटिया द्वितीय व ¨सधानी के जीएसएसएस के दीपक तृतीय स्थान पर रहे। जल संरक्षण एवं कचरा प्रबंधन के माडल में अमानी के जीएसएसएस की आशा प्रथम, पीली मंदौरी के जीएसएसएस भारत भूषण द्वितीय, भूना के जीएसएसएस विजय तूतीय स्थान पर रहे। परिवहन एवं संचार के माडल में टोहाना के जीएसएसएस के मानव प्रथम, डांगरा के जीएसएसएस के बबलू कुमार द्वितीय व जीएसएसएस एमपीरोही के जगतपाल तृतीय स्थान पर रहे।