# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
किरायेदारों के सत्यापन के लिए चलाया अभियान

धारूहेडा : औद्योगिक कस्बे में किरायेदारों के सत्यापन के लिए पुलिस ने तड़के चार बजे से अभियान की शुरूआत की। पुलिस ने कस्बा में झुग्गियों में रहने वाले लोगों की पहचान के लिए भी फार्म भरे गए। दो दिन पूर्व बावल में भी किरायेदारों के सत्यापन के लिए अभियान चलाया गया था।

यहां के गांव मालपुरा में कुछ दिन पूर्व आठ वर्षीय बच्चे का अपहरण व हत्या की घटना के बाद दैनिक जागरण ने किरायेदारों का सत्यापन न होने के मामले को प्रमुख से उठाया था। जांच के बाद सामने आया था कि मकान मालिकों द्वारा किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया जा रहा है। पुलिस ने किरायेदारों के सत्यापन के लिए अभियान की शुरूआत की है। तड़के चार बजे करीब 85 पुलिसकर्मी अलग-अलग क्षेत्रों में एक साथ पहुंचे तथा किराये पर रह रहे लोगों के सत्यापन के लिए फार्म भरे। पुलिस झुग्गी-झोंपड़ियों में रहने वाले लोगों तक भी पहुंची तथा उनके पहचान-पत्र लेकर फार्म भरे गए। भरे गए फार्मों को लोगों द्वारा दिए गए पहचान-पत्र के साथ संबंधित थानों में जांच के लिए भेजी जाएगी। अभियान के दौरान डीएसपी गजेंद्र कुमार, डीआइ तरसेम, धारूहेड़ा एसएचओ कुलदीप ¨सह व सेक्टर-6 चौकी इंचार्ज मनोज कुमार भी मौजूद रहे।

डीएसपी गजेंद्र कुमार ने बताया कि संदिग्ध लोगों की पहचान के लिए इस तरह का अभियान चलाया जा रहा है। लोगों से अपील की गई कि वे अपने यहां रह रहे किरायेदारों का पुलिस सत्यापन जरूर कराएं। तीन घंटे चले अभियान के दौरान पुलिस ने सत्यापन के लिए 465 लोगों के फार्म भरे।