News Description
पंचायत में सुलझेगा समगोत्रीय विवाह का मामला

हथीन : रनसीका व ढेंकली गांव में एक युवक व युवती द्वारा प्रेम विवाह के मामले में दोनों गांवों के लोग मिल बैठकर मामले को पंचायत से सुलझाने के प्रयास कर रहे हैं। हालांकि दोनों गांवों में गांव में इस प्रेम विवाह को लेकर कोई तनाव नहीं है। लेकिन अब दोनों गांवों के लोग मसले के समाधान को लेकर 20 दिसंबर को आपस में बातचीत करेंगे।

रनसीका गांव के अजीम नामक युवक के नूंह जिले के ढेंकली गांव की एक शादीशुदा युवती से प्रेम प्रसंग था। दोनों ने पिछले माह अदालत में शादी कर ली थी। आसपास होने के नाते गांव के लोगों ने मसले के समाधान को लेकर दो व आठ दिसंबर को पंचायत भी की थी। ताकि मसले का समाधान हो सके।

बताया गया है कि युवती अपनी मां के साथ भाजलका गांव में रहती है। युवती की मां पहले ढेंकली गांव में थी। बाद में उसने तावडू के गांव भाजलका में अपने पति को छोड़कर दूसरी शादी कर ली। उसकी बेटी ने रनसीका गांव के अजीम से पिछले माह अदालत में शादी की थी। जिसे लेकर दोनों गांवों के लोगों ने मामले को आपसी रजामंदी के साथ निपटाने के लिए प्रयास किए।

रनसीका गांव के एक पंच का कहना था कि चूंकि मामला समीपवर्ती गांव का है इसलिए दोनों गांवों के पंच आपसी सहमति बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। हालांकि अदालत में दोनों की शादी हो चुकी है। लेकिन भाईचारे के नाते सामाजिक स्तर पर मामले को निपटारे के प्रयास है। दोनों गांवों में कोई तनाव नहीं है।