# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
राजीव कॉलोनी में क्लोरिन गैस लीक, 30 चपेट में

पंचकूला : सेक्टर-17 की राजीव कॉलोनी में सोमवार देर शाम एक ट्यूबवेल से क्लोरिन गैस के सिलेंडर लीक हो गए। जिसकी चपेट में आने से करीब 30 लोगों की आंखों में जलन शुरू हो गई और सांस लेने में दिक्कत आने लगी। लोग इधर-उधर भागने लगे। ये सिलेंडर राजीव कॉलोनी के लोगों को पानी देने के लिए लगाए गए ट्यूबवेल में इस्तेमाल किया जाता था। शाम को गैस लीक होने से अफरा-तफरी मच गई और गैस की चपेट में आने से लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।

ट्यूबवेल के सामने रहने वाले सलीम ने बताया कि शाम को एक गाड़ी ट्यूबवेल में आई और अचानक वह गाड़ी पाच मिनट में बाहर निकलने लगे। जब उनसे पूछा गया की क्या बात हो गई, तो उन्होंने बताया कि गैस लीक हो रही हैं। इतना बोलकर वह लोग गाड़ी भगाकर ले गए। थोड़ी देर में आसपास के लोगों की आंखों में जलन, सांस लेने तकलीफ, मुंह कड़वा और चक्कर आने लगे।

परवीन ने बताया कि शाम के समय अचानक उनको चक्कर आने लगे और जब तक वह समझ पाती, बेसुध होने लगी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजीव कॉलोनी के लोगों को पानी मुहैया करवाने के लिए बनाए गए ट्यूबवेल में पड़े क्लोरिन गैस के सिलेंडर में लीकेज होने से यह हादसा हुआ है।