News Description
तिब्बत की स्वतंत्रता को लेकर शिष्टमंडल ने विज से मांगा समर्थन

अंबाला : हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला शहर में रह रहे तिब्बतेन यूथ कांग्रेस ऑर्गेनाइजेशन के एक शिष्टमंडल ने सोमवार को स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज से मुलाकात की। शिष्टमंडल ने छावनी में रह रहे तिब्बत समाज के लोगों को समय-समय पर दिए जाने वाले सहयोग एवं सहायता के लिए आभार प्रकट किया।

शिष्टमंडल में ऑर्गेनाईजेशन के वरिष्ठ पदाधिकारी टाशी धूनडब, डीकी लामो और छावनी तिब्बतन समाज के अध्यक्ष सोनम व अन्य भी साथ थे। टाशी धूनडब व डीकी लामो ने विज से तिब्बत की स्वतंत्रता को लेकर चलाये जा रहे भारत जागरण यात्रा के माध्यम से उनका समर्थन एवं सहयोग भी मांगा।

तिब्बत समाज के प्रतिनिधि टाशी धूनडब, डीकी लामो ने कहा कि तिब्बत की स्वतंत्रता तिब्बतियों का जन्मसिद्ध अधिकार है। तिब्बत की आजादी भारत की सुरक्षा से सीधा संबंध रखता है, इसलिए इन मुद्दों को भारत में राष्ट्रव्यापी स्तर पर समर्थन जुटाने के लिए अभियान शुरू किया गया है। यह अभियान अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के अवसर पर 10 दिसंबर को धर्मशाला, सिलिगुड़ी और चेन्नई शहर से शुरू होकर एक महीने तक भारत के विभिन्न 150 शहरों में जागरण यात्रा के माध्यम से राष्ट्रव्यापी स्तर पर राजनेताओं का समर्थन जुटाने का कार्य करेगा।