# रक्षा मंत्रालय ने इजरायल के साथ रद्द की 500 मिलियन डॉलर की मिसाइल डील         # कालेधन पर भारत को जानकारी देंगे स्विस बैंक, पैनल की मंजूरी         # गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान         # दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाने पर रखा 1 करोड़ का इनाम         # कश्मीर घाटी में लश्कर के शीर्ष नेतृत्व का सफाया: सेना         # आसमान छू रहे अंडों के दाम, चिकन के बराबर पहुंची कीमतें         # महाराष्ट्र: सड़क किनारे टॉयलेट करते पकड़े गए जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे         # चीन में नए भारतीय राजदूत के रूप में आज कार्यभार ग्रहण करेंगे बंबावले         # ICJ चुनाव में भारत को रोकने के लिए ब्रिटेन ने चली गंदी चाल        
News Description
पीएमवाई योजना के तहत स्वयं द्वारा सत्यापित फार्म होंगे मान्य

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भरे जाने वाले आवेदन को लेकर सभी आवेदकों को स्वयं सत्यापित घोषणा पत्र ही नगर निगम में देना होगा जोकि मान्य होगा। इसके लिए कहीं किसी भी नोटरी या अन्य किसी अधिकारी से सत्यापित करवाने की जरूरत नही है। 

यह जानकारी देते हुए निगमायुक्त शिवप्रसाद शर्मा ने स्पष्ट किया है कि पीएवाई के तहत आवेदन भरने के लिए किसी के भी झांसे में न आएं, अगर कोई भी इन आवेदनों के लिए पैसे लेता हुआ या किसी भी तरह का प्रलोभन लेता हुआ मिला तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। निगमायुक्त शिवप्रसाद शर्मा ने कहा कि किसी अन्य शहर के आए हुए लोग अपने किराएदार होने की प्रमाणिता के तौर पर अपने घोषणा पत्र की ड्राफटिंग किसी वकील से ही करवाएं। 

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वयं सत्यापित किए जाने वाले घोषणा पत्र नगर निगम कार्यालयों या निगम पार्षदों के पास उपलब्ध कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह कदम किसी भी तरह से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अवैध रूप से पैसे लेकर आवेदन भरने वालो के खिलाफ उठाया गया है। उन पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने के लिए यह पहल की गई है।