# कारगिल विजय दिवस पर मोदी और जेटली ने दी श्रद्धांजलि         # मनाली में रोहतांग सुरंग के निकट फटा बादल, सड़क बही         # ब्रिटेन मे भारतीय मूल की मुस्लिम युवती की हत्या          # सहारा ग्रुपः सुप्रीम कोर्ट ने 1500 करोड़ रुपये जमा कराने का दिया आदेश         # सरकार ने खत्म किया भारत में ड्राइवरलैस कार का सपना         # भारत ने रिहा किए दस पाकिस्तानी कैदी         # पीएम ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे, 500 करोड़ राहत पैकेज का एेलान         # 9982 पर निफ्टी, सेंसेक्स में दिखी 45 अंकों की तेजी         # चीन के पीछे हटने पर ही डोकलाम से हटेगी भारत की सेना         # राष्ट्रपति ने नेहरू का जिक्र न किया तो भड़क गई कांग्रेस         दिल्ली कोर्ट ने शब्बीर शाह को 7 दिन की ED रिमांड पर भेजा          # श्रीलंका के खिलाफ दोहरे शतक से चूके शिखर         सोनीपत विधानसभा क्षेत्र के लोग अपने विधायक से सबसे ज्यादा खुश-सर्वे रिपोर्ट        
News Description
पीएमवाई योजना के तहत स्वयं द्वारा सत्यापित फार्म होंगे मान्य

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भरे जाने वाले आवेदन को लेकर सभी आवेदकों को स्वयं सत्यापित घोषणा पत्र ही नगर निगम में देना होगा जोकि मान्य होगा। इसके लिए कहीं किसी भी नोटरी या अन्य किसी अधिकारी से सत्यापित करवाने की जरूरत नही है। 

यह जानकारी देते हुए निगमायुक्त शिवप्रसाद शर्मा ने स्पष्ट किया है कि पीएवाई के तहत आवेदन भरने के लिए किसी के भी झांसे में न आएं, अगर कोई भी इन आवेदनों के लिए पैसे लेता हुआ या किसी भी तरह का प्रलोभन लेता हुआ मिला तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। निगमायुक्त शिवप्रसाद शर्मा ने कहा कि किसी अन्य शहर के आए हुए लोग अपने किराएदार होने की प्रमाणिता के तौर पर अपने घोषणा पत्र की ड्राफटिंग किसी वकील से ही करवाएं। 

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वयं सत्यापित किए जाने वाले घोषणा पत्र नगर निगम कार्यालयों या निगम पार्षदों के पास उपलब्ध कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह कदम किसी भी तरह से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अवैध रूप से पैसे लेकर आवेदन भरने वालो के खिलाफ उठाया गया है। उन पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने के लिए यह पहल की गई है।