# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
पीएमवाई योजना के तहत स्वयं द्वारा सत्यापित फार्म होंगे मान्य

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भरे जाने वाले आवेदन को लेकर सभी आवेदकों को स्वयं सत्यापित घोषणा पत्र ही नगर निगम में देना होगा जोकि मान्य होगा। इसके लिए कहीं किसी भी नोटरी या अन्य किसी अधिकारी से सत्यापित करवाने की जरूरत नही है। 

यह जानकारी देते हुए निगमायुक्त शिवप्रसाद शर्मा ने स्पष्ट किया है कि पीएवाई के तहत आवेदन भरने के लिए किसी के भी झांसे में न आएं, अगर कोई भी इन आवेदनों के लिए पैसे लेता हुआ या किसी भी तरह का प्रलोभन लेता हुआ मिला तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। निगमायुक्त शिवप्रसाद शर्मा ने कहा कि किसी अन्य शहर के आए हुए लोग अपने किराएदार होने की प्रमाणिता के तौर पर अपने घोषणा पत्र की ड्राफटिंग किसी वकील से ही करवाएं। 

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वयं सत्यापित किए जाने वाले घोषणा पत्र नगर निगम कार्यालयों या निगम पार्षदों के पास उपलब्ध कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह कदम किसी भी तरह से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अवैध रूप से पैसे लेकर आवेदन भरने वालो के खिलाफ उठाया गया है। उन पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने के लिए यह पहल की गई है।