# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
कड़कड़ाती ठंड के बीच हुई नाट्य प्रस्तुति से भावुक हुआ महावतपुर

 
हरियाणा कला परिषद द्वारा आयोजित फरीदाबाद के गाँव महावतपुर में चल रहे तीन
दिवसीय "महावतपुर रंग महोत्सव" का समापन रविवार रात्रि को हो गया। इस रंग महोत्सव के अंतिम दिन रविवार को एक रंगकर्मी की जिंदगी पर आधारित नाट्य प्रस्तुति "नाटक वाला" का मंचन किया गया। समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उद्योगपति एस. के. गोयल एवं विशिष्ट अतिथियों में हरियाणा कला परिषद के मुख्य सलाहकार श्री महेश जोशी, पंचायत समिति (फरीदाबाद) के पूर्व चेयरमैन एवं भाजपा नेता संजय कौशिक, प्रयास वैलफेयर सोसाइटी के चेयरपर्सन जगत मदान, भान सिंह सरपंच, पंडित गिरिराज,,निर्मल सिंह  एवं वरिष्ठ पत्रकार मुकेश वशिष्ठ मौजूद थे। इस महोत्सव के स्थानीय आयोजक एवं बृजनट मण्डली के अध्यक्ष बृजमोहन भारद्धाज ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। इसके पश्चात अतिथि गणों से दीप प्रज्वलित करा कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
 
नाट्य प्रस्तुति ने दी सर्द हवाओं को मात 
 
मनीष जोशी द्वारा लिखित एवं बृजमोहन भारद्धाज द्वारा निर्देशित नाट्य प्रस्तुति  "नाटक वाला" में बृजमोहन भारद्धाज (बृजू) ने मुख्य कलाकार की भूमिका निभाई। नाटक के माध्यम से बृजमोहन ने बताया कि एक कलाकार के जीवन में क्या-क्या उतार-चढ़ाव आते हैं। वह किस तरह से आर्थिक, सामाजिक एवं राजनैतिक (कला जगत में हो रही राजनीति) परेशानियों से होकर गुजरता है। नाट्य की भव्य प्रस्तुति एवं एक कलाकार के जीवन को नजदीक से देखकर वहां  मौजूद ग्रामवासी भावुक होकर रोने लगे। रात्रि में कड़कड़ाती ठण्ड को मात देते हुए आयोजन स्थल दर्शकों से भरा रहा। इस नाटक में मनोज पंडित, लोकेश यादव एवं उमंग खुगशाल ने शानदार अभिनय की प्रस्तुति दी। 
 
 
सामाजिक बुराइयों को दूर करने का सशक्त माध्यम है कला : बृज मोहन 
 
बृज नट मण्डली के अध्यक्ष बृज मोहन भारद्धाज ने बताया की आज बड़े से बड़ा कलाकार भी गाँव से ही निकला हुआ है। लेकिन उन सभी बड़े कलाकारों में शायद ही किसी ने अपनी कला का प्रदर्शन अपने गाँव में आकर किया हो। लेकिन यह बीड़ा मैंने उठाया है और मैं इस कला और संस्कृति को अपने गाँव में मंचित कर यह सन्देश देना चाहता हूँ की सभी कलाकार अपने-अपने स्तर पर अपने गाँवों में इस तरह के आयोजन कर सामाजिक बुराइयों को दूर करें ताकि एक सभ्य समाज की स्थापना की जा सके। 
 
कार्यक्रम के समापन पर बृजनट मण्डली के अध्यक्ष बृजमोहन एवं राजकुमार "गोगा" ने वहां मौजूद सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। सभी कलाकारों सम्मान देने के साथ ही ग्रामवासियों एवं पंचायत समिति ने गाँव की तरफ से बृजमोहन भारद्धाज को "गाँव का लाल" की उपाधि दे डाली। इस अवसर पर धीरज हिन्दुस्तानी एवं विकास गिल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे