News Description
भाकियू ने की जगमग योजना के विरोध में महापंचायत

जगमगयोजना का विरोध में गांव मंजूरा हथलाना में रविवार को भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसान मजदूर महापंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत की अध्यक्षता भाकियू के खंड प्रधान सुरेश हथलाना ने की। इसमें मुख्य रूप से भाकियू के प्रदेश संगठन सचिव श्याम सिंह मान जिला प्रधान यशपाल राणा औंगद पहुंचे। 

भाकियू के प्रदेश संगठन सचिव श्याम सिंह मान जिला प्रधान यशपाल राणा औंगद ने कहा कि बिजली निगम की ओर से गांव कतलाहेड़ी के ग्रामीणों के खिलाफ पुलिस द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद ग्रामीणों में भारी रोष पनप रहा। इसको लेकर को भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले खंड निसिंग के सभी गांवों में भाकियू नेता किसान मजदूर महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को गांव मंजूरा हथलाना की एक चौपाल में सैकड़ों ग्रामीणों ने भाग लेकर अपनी आवाज को बुलंद की और बिजली निगम द्वारा शुरू की गई जगमग योजना का जोरदार विरोध करते हुए विचार विमर्श किया गया। अगर सरकार की मंशा इस बहाने से किसानों को जेल में भेजने की है तो इसके लिए किसान भी तैयार हैं। 

भाकियू प्रदेश संगठन सचिव श्याम सिंह मान ने कहा कि अगर बिजली निगम ने अपना अड़ियल रवैये को नहीं छोड़ा तो सबसे पहले क्षेत्र के ग्रामीण सामूहिक गिरफ्तारी देने से पीछे नहीं हटेंगे। इस ऐलान को महापंचायत में उपस्थित सैकड़ों ग्रामीणों ने हाथ उठाकर समर्थन किया।