News Description
विजय दिवस पर शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

 सिरसा : विजय दिवस शहीद स्मारक में उपायुक्त प्रभजोत ¨सह, जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के सचिव कर्नल राजपाल ¨सह आहलुवालिया व पूर्व सैनिकों ने शहीदों को सलामी दी व उन्हें पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर पुलिस की टुकड़ी ने शस्त्र उल्टे कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर दो मिनट का मौन धारण कर भगवान से शहीदों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। विजय दिवस 1971 में बंगलादेश को आजाद करवाने के पश्चात 1972 से प्रतिवर्ष मनाया जा रहा है। उपायुक्त प्रभजोत ¨सह ने कहा कि आज हम शहीद स्मारक में इकट्ठे हुए हैं उन वीर नौजवानों की याद में जिन्होंने देश की आजादी के लिए अनेकों कुर्बानियां दी और देश को आजाद करवाया। उन्होंने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जिसकी सेना बहुत बड़ी है, हमारे पास बड़ी मात्रा में असला, टैंक, हवाई जहाज, पनडुब्बियां व अन्य शस्त्र उपलब्ध हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे देश के नौजवान गर्मी व सर्दी को सहन करते हुए देश की सीमाओं पर पहरा देते हैं तथा देश के लिए हर प्रकार की कुर्बानियां देने के लिए तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि अपने देश के लिए कुर्बानी देना एक बहुत बड़ी बात है जिसकी कीमत हम नहीं चुका सकते लेकिन उन शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन तो कर सकते हैं।