# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
नए लुक में सिटीजन सेंटर, काउंटरों पर बेहतर व्यवस्था

 रोहतक: स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम आने से पहले नगर निगम ने कुछ नए बदलाव किए हैं। अंबेडकर चौक स्थिति निगम कार्यालय में संचालित सिटीजन सेंटर को नए लुक में लाया गया है। फर्नीचर से लेकर काउंटर तक के बेहतर इंतजाम किए हैं।

रोजाना निगम कार्यालय में आने वाले उपभोक्ताओं को निगम की पहल से फायदा होगा। वहीं, निगम प्रशासन की ओर से मानसरोवर पार्क के अंदर भी म्युजिक सिस्टम लगाने की शुरूआत हो चुकी है। निगम की ओर से किए जा रहे दोनों ही कार्य आमजन को फीलगुड कराएंगे। वहीं, निगम अफसरों ने संकेत दिए हैं कि सिटीजन सेंटर में इसी सप्ताह कुछ बड़े नए सकारात्मक और देखने को मिलेंगे।

सिटीजन सेंटर में करीब दस काउंटर हैं। प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने से लेकर मैरिज सर्टिफिकेट के रजिस्ट्रेशन, प्रॉपर्टी टैक्स की त्रुटियों को दूर करने से लेकर आधार कार्ड, नए वोटर कार्ड के आवेदन आदि बनाने कार्य काउंटरों पर होता है। आय-जाति से लेकर दूसरे दस्तावेज भी तैयार होते हैं।

फिलहाल संबंधित काउंटरों पर आने वालों के लिए फर्नीचर से लेकर लोग खड़े होकर आसानी से फॉर्म आदि भर सके, इसके लिए डाइस आदि का इंतजाम किया गया है। कुछ नए बदलाव भी होंगे