# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
महिला सुरक्षा को लेकर जीआरपी ने स्टेशन पर चलाया अभियान

रोहतक : राजकीय रेलवे पुलिस के एसपी ने जब अंबाला में सभी जीआरपी थाना प्रभारियों की मी¨टग ली तो अगले दिन ही रेलवे स्टेशन पर जीआरपी की ओर से चे¨कग अभियान चलाया गया। इस दौरान जीआरपी की ओर से ट्रेनों के महिला डिब्बों में भी जांच की और यात्रियों को निर्देश दिए। इसके साथ ही, रेलवे स्टेशन परिसर में तीनों ही प्लेटफार्म पर सघन अभियान चला कर यात्रियों के सामान की जांच की गई और उन्हें सुरक्षा बरतने के लिए कहा गया।

जीआरपी थाना के एसएचओ नरेंद्र ¨सह ने बताया कि शनिवार को जीआरपी के एसपी विनोद कुमार ने अंबाला में सभी थाना प्रभारियों की मी¨टग ली। इस मी¨टग में निर्देश दिए कि महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता में रखना है और समय-समय पर यात्रियों की जांच करनी है। ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी को टाला जा सके। उन्होंने बताया कि मी¨टग से लौट कर रविवार को जीआरपी के स्टाफ के साथ रेलवे स्टेशन पर सघन चे¨कग अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान रेलवे स्टेशन के तीनों ही प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों की चे¨कग की गई। साथ ही, विभिन्न ट्रेनों में महिला डिब्बों में पुलिस कर्मियों को भेज कर पुरूष यात्रियों को उतारा गया और उन्हें महिला डिब्बों में यात्रा न करने की सख्त हिदायत दी गई। उन्होंने बताया कि महिलाओं को भी सुरक्षा के प्रति सतर्क किया गया और बताया कि जब कोई भी पुरूष ट्रेन के महिला डिब्बे में आ कर यात्रा करें तो तुरंत ही उस स्थान पर मौजूद पुलिस कर्मी को इसकी सूचना दे। उन्होंने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा के प्रति विशेष सतर्कता बरतते हुए यह अभियान चलाया गया। एसएचओ नरेंद्र के मुताबिक, पहले भी इस तरह के अभियान चलाते रहे हैं और अब आगे भी समय-समय पर इस तरह के अभियान चलाए जाएंगे और यात्रियों को सुरक्षा के प्रति सतर्क किया जाएगा।

इसके बाद स्टेशन परिसर में आटो चालकों को भी सुरक्षा के बारे में बताया गया और किसी भी संदिग्ध यात्री या सामान के दिखाई देने पर पुलिस को सूचना देने के लिए कहा गया। साथ ही, सुरक्षा के प्रति विशेष सतर्कता बरतने के लिए आवश्यक दिशा- निर्देश भी दिए गए।