# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
कोर्ट रोड पर ऑपरेशन क्लीन अभियान, पुलिस ने किया खाका तैयार

रोहतक:  कोर्ट रोड आने वाले समय में क्लीन दिखाई देगा। कोर्ट के आसपास न तो कोई वाहन खड़ा होगा और न ही कोई दुकान लगाई जाएगी। कोर्ट में बड़े अपराधियों की पेशी की देखते हुए पुलिस और अधिवक्ताओं ने आपरेशन क्लीन अभियान का खाका तैयार किया है। कोर्ट के सामने की पार्किंग को हटाकर लघु सचिवालय के सामने नई पार्किंग बनाई जाएगी।

दरअसल, शहर के बीचों-बीच कोर्ट होने के कारण हर रोज अपराधियों की पेशी होती है। बड़े अपराधियों की पेशी के दौरान पुलिस को काफी सुरक्षा बंदोबस्त करने पड़ते हैं, लेकिन भीड़भाड़ होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार भीड़ का फायदा उठाकर आपराधिक घटनाओं को भी अंजाम दिया जा चुका है। इसके अलावा जिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं को भी हर समय जाम रहने से दिक्कत होती है। ऐसे में पुलिस और अधिवक्ताओं ने मिलकर ऑपरेशन क्लीन अभियान का खाका तैयार किया है। इसके अंतर्गत सुभाष चौक से लेकर कोर्ट तक जितनी भी अवैध दुकानें लगी हैं, सभी को हटाया जाएगा। साथ ही कोर्ट के सामने चल रही पार्किंग को भी हटाया जाएगा। इसके अलावा कोर्ट के सामने से सोनीपत बस स्टैंड की तरफ आने वाले संपर्क मार्ग से भी सभी दुकानें और ठेले आदि हटाए जाएंगे। पुलिस का मानना है कि पार्किंग और दुकानें हटने के बाद पेशी के दौरान कोई समस्या भी नहीं आएगी और जाम से भी मुक्ति मिलेगी।

फिलहाल चल रही पार्किंग को लघु सचिवालय के सामने शिफ्ट कर दिया जाएगा। सुभाष चौक से लेकर कोर्ट तक यदि कोई भी वाहन खड़ा मिलता है तुरंत उसका चालान किया जाएगा। बकायदा इसके लिए अलग से ट्रैफिक पुलिस के सिपाही तैनात किए जाएंगे।