# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
सर्दी के साथ बढ़ी अंडे की मांग , कीमतों में भी इजाफ़ा

हथीन : सर्दी बढ़ने के साथ ही क्षेत्र में अंडे की मांग बढऩे लगी है। अंडे की बिक्री दोगुना हो गई है। अड़े की मांग बढऩे से अंडे व्यवसाय से जुड़े दुकानदार खुश है। जहां पर अंडे की मांग बढ़ी है वहीं अंडे के दामों में इजाफा होने लगा है।

सर्दी के साथ शहर व क्षेत्र में अंडे की बिक्री से सर्दी के कारण इजाफा हो गया है। शहर में जगह- जगह रेहड़ी पर व पटरियों पर अंडों की स्टाल लगाई जाने लगी है। पिछले दिनों अंडे की एक कैरेट (30 अंडे) की कीमत 105 से लेकर 110 रुपये तक थी। सर्दी में अंडों के अधिक सेवन करने खपत बढ़ने के कारण दामों में भी बढ़त हुई है। फिलहाल एक क्रेट अंडे की कीमत 135 रुपये है। जो पिछले दिनों के मुकाबले 25 से 30 रुपये की बढ़त है। हालांकि बीच में अंडे की आवक कम व बिक्री अधिक होने के कारण हॉल सेल विक्रेताओं ने जमकर मुनाफाखोरी की।

180 रुपये प्रति क्रेट की दर से अंडा बेचा था। लेकिन यह स्थिति चंद दिन ही रही। अंडा व्यवसाय से जुड़े इम्तियाज का कहना है कि दिन में जहां सौ क्रेट की ब्रिकी होती थी वह बढ़कर अब दोगुनी हो गई है। लोग सर्दी के कारण अंडे का सेवन जमकर कर रहे हैं। वहीं अंडा विक्रेता उमर मोहम्मद का कहना है कि आगामी दो माह तक अंडा व्यवसाय में गर्मी रहेगी। सर्दी के कारण दो माह तक अंडे की खपत ठीक रहेगी।