# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
शिफ्टिंग आर्डर तैयार, राई जाएंगे अनाथालय के बच्चे

पानीपत : सौंधापुर गांव स्थित बाल अनाथालय के बच्चों को एक बार फिर गुरुग्राम या राई में शिफ्ट करने की तैयारी है। अनाथालय का संचालन करने वाली जन कल्याण समिति ने फिलहाल अनाथालय को बंद कर, जरूरतमंद बच्चों के लिए स्कूल खोलने का मन बना लिया है। इधर, बाल कल्याण समिति ने ऑडिट शीट व स्कॉट शीट बना ली है। सोमवार को रिपोर्ट जिला बाल संरक्षण समिति को सौंप दी जाएगी।

गौरतलब है कि बाल अनाथालय सौंधापुर हमेशा विवादों में और जिला प्रशासन के निशाने पर रहा है। जन कल्याण समिति के पूर्व प्रधान अमरजीत नरवाल के जिला बाल संरक्षण अधिकारी निधि गुप्ता के बीच आरोप-प्रत्यारोपों के दौर के चलते दोनों पक्षों की खूब किरकिरी हुई। गत वर्ष जिला प्रशासन ने अनाथालय से बच्चों को एकाएक शिफ्ट करने का निर्णय किया तो हरियाणा राज्य बाल संरक्षण अधिकार आयोग की चेयरपर्सन ज्योति बेंद्रा व प्रदेश के परिवहन एवं आवास मंत्री कृष्णलाल पंवार को भी हस्तक्षेप करना पड़ा था। अनाथालय से फरार होती रहीं लड़कियों, बच्चों पर भुखमरी का संकट, शौचालय नहीं होने के कारण भी व्यवस्था पर सवालिया निशान लगते रहे हैं। अब एक बार फिर अनाथालय में रह रहे 20 बच्चों को राई में शिफ्ट करने की पूरी तैयारी है।

इस बार अनाथालय प्रबंधन समिति ने भी जानबूझकर जेजे एक्ट के तहत रजिस्ट्रेशन की वैद्यता को रिन्यूअल नहीं कराया है। बाल कल्याण समिति की चेयरपर्सन सुमन सूद ने बताया कि ऑडिट व स्कॉट शीट बना ली है। सोमवार को डीसीपीओ निधि गुप्ता को सौंप दी जाएगी।