# रक्षा मंत्रालय ने इजरायल के साथ रद्द की 500 मिलियन डॉलर की मिसाइल डील         # कालेधन पर भारत को जानकारी देंगे स्विस बैंक, पैनल की मंजूरी         # गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान         # दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाने पर रखा 1 करोड़ का इनाम         # कश्मीर घाटी में लश्कर के शीर्ष नेतृत्व का सफाया: सेना         # आसमान छू रहे अंडों के दाम, चिकन के बराबर पहुंची कीमतें         # महाराष्ट्र: सड़क किनारे टॉयलेट करते पकड़े गए जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे         # चीन में नए भारतीय राजदूत के रूप में आज कार्यभार ग्रहण करेंगे बंबावले         # ICJ चुनाव में भारत को रोकने के लिए ब्रिटेन ने चली गंदी चाल        
News Description
10 गुणा घटी पुलिस ऑनलाइन वेरीफिकेशन फीस, 500 की बजाय देने होंगे 50 रुपए

पानीपत।हरियाणा सरकार ने पुलिस विभाग की ओर से कराई जाने वाली ऑनलाइन वेरीफिकेशन की फीस दस गुणा तक कम कर दी है। पहले यह राशि 500 रुपए ली जाती थी, जो अब मात्र 50 रुपए ली जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया था, जिसके आदेश अब जारी हुए हैं।
 
 
- प्रदेश के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के हजारों लोगों को लाभ होगा। सरकार लोगों की सुविधा के लिए कई ऑनलाइन सुविधाएं प्रदान करती है। कई तरह की वेरीफिकेशन और सर्टिफिकेशन का काम भी ऑनलाइन किया जा रहा है। 
- इसी कड़ी में हरियाणा पुलिस के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से करीब दर्जन भर वेरीफिकेशन ऑनलाइन दी जा रही हैं। इनमें कैरेक्टर वेरीफिकेशन, डोमेस्टिक हेल्प वेरीफिकेशन, प्रोटेस्ट/स्ट्राइक वेरीफिकेशन, टेनेंट वेरीफिकेशन, इंप्लाई वेरीफिकेशन, प्रोसेशन रिक्वेस्ट, इवेंट परफार्मेस रिक्वेस्ट और प्राइवेट सिक्योरिटी से जुड़ी रिक्वेस्ट शामिल हैं। 
- कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर ऑनलाइन वेरीफिकेशन और रिक्वेस्ट की फीस को कम करते हुए 50 रुपए किया गया है। अब तक हजार 412 लोगों ने पुलिस की इस ऑनलाइन सेवा का लाभ लिया है, जिससे करोड़ रुपए का राजस्व सरकार को प्राप्त हुआ है। कैप्टन ने उम्मीद जताई कि फीस कम हो जाने पर अधिक लोग ऑनलाइन वेरीफिकेशन की सुविधा का लाभ ले सकेंगे।