# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
10 गुणा घटी पुलिस ऑनलाइन वेरीफिकेशन फीस, 500 की बजाय देने होंगे 50 रुपए

पानीपत।हरियाणा सरकार ने पुलिस विभाग की ओर से कराई जाने वाली ऑनलाइन वेरीफिकेशन की फीस दस गुणा तक कम कर दी है। पहले यह राशि 500 रुपए ली जाती थी, जो अब मात्र 50 रुपए ली जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया था, जिसके आदेश अब जारी हुए हैं।
 
 
- प्रदेश के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के हजारों लोगों को लाभ होगा। सरकार लोगों की सुविधा के लिए कई ऑनलाइन सुविधाएं प्रदान करती है। कई तरह की वेरीफिकेशन और सर्टिफिकेशन का काम भी ऑनलाइन किया जा रहा है। 
- इसी कड़ी में हरियाणा पुलिस के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से करीब दर्जन भर वेरीफिकेशन ऑनलाइन दी जा रही हैं। इनमें कैरेक्टर वेरीफिकेशन, डोमेस्टिक हेल्प वेरीफिकेशन, प्रोटेस्ट/स्ट्राइक वेरीफिकेशन, टेनेंट वेरीफिकेशन, इंप्लाई वेरीफिकेशन, प्रोसेशन रिक्वेस्ट, इवेंट परफार्मेस रिक्वेस्ट और प्राइवेट सिक्योरिटी से जुड़ी रिक्वेस्ट शामिल हैं। 
- कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर ऑनलाइन वेरीफिकेशन और रिक्वेस्ट की फीस को कम करते हुए 50 रुपए किया गया है। अब तक हजार 412 लोगों ने पुलिस की इस ऑनलाइन सेवा का लाभ लिया है, जिससे करोड़ रुपए का राजस्व सरकार को प्राप्त हुआ है। कैप्टन ने उम्मीद जताई कि फीस कम हो जाने पर अधिक लोग ऑनलाइन वेरीफिकेशन की सुविधा का लाभ ले सकेंगे।