News Description
लोगों की मांग पर एनसीआर नहर पर पुल निर्माण की मिली मंजूरी

दिल्लीके ईसापुर की ओर बादली-बहादुरगढ़ रोड से जाने वाले रास्ते पर एनसीआर माईनर के ऊपर पुल का निर्माण जल्द होगा। पुल निर्माण के लिए सिचाई और वाटर रेर्सोसिस डिपार्टमेंट की ओर से मंजूरी मिल गई है। गुरूग्राम के निर्माण सर्कल को इसके आदेश भी जारी कर दिए हैं। पूल निर्माण के आदेशों की जानकारी मिलते ही बादली दिल्ली के ईसापुर के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। लोगों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया है। 

बता दे कि बादली के किसान पिछले कई सालों से ईसापुर-बादली रोड के एनसीआर माइनर पर पुल निर्माण की मांग कर रहे थे। मांग को लेकर बादली के किसान विभाग के अधिकारियों के साथ साथ मुख्यमंत्री से भी समाजसेवी होशियार सिंह गुलिया के नेतृत्व में मिले। पांच सालों संघर्ष के बाद अब विभाग की ओर से पुल निर्माण की मंजूरी दी गई है। 

अंडरपास का निर्माण कार्य चालू 

विभागने निर्माण सर्कल के इंजीनियरिंग टीम को भी टैंडर छोड़ने के आदेश जारी कर दिएं गए है। समाजसेवी होशियार सिंह गुलिया दरियापुर, प्रधान अमित कुमार बादली, बलबीर नंबरदार, जिले, शुभराम, भीम साहब, सुंदर पूर्व पंच, रामनिवास, श्रीभगवान, प्रकाश पंडित, जीत गुलिया, जयभगवान, राजेन्द्र, धर्मबीर, वेदव्रत मास्टर, बबलू अन्य ने बताया कि उन्हें विभाग की ओर पुल निर्माण की मंजूरी की प्रति उन्हें मिली है। जल्द ही टैंडर छोड़ने की प्रक्रिया भी शुरू होगी। किसानों ने बताया कि केएमपी पर अंडरपास का निर्माण कार्य चल रहा है। गुडग़ांव माईनर पर भी पुल बना है। इन दोनों के बीच में एनसीआर माईनर पर पुल होने से अंडरपास और पुल का लाभ किसान नहीं उठा पा रहे थे। अब एनसीआर माईनर पर पुल बनने से किसानों के साथ-साथ बादली ईसापुर के ग्रामीणों को भी लाभ होगा।