News Description
न्यायिक परिसर में जिला वालियन्टरों की बैठक आयोजित

न्यायिक परिसर, नारनौल में आज विवेक यादव, सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, नारनौल की अध्यक्षता में जिला वालियन्टरों की बैठक आयोजित की गईविधिक सेवा प्राधिकरण, नारनौल के अंतर्गत कार्य कर रहे पैरा लीगल वालियन्टरों की बैठक आयोजित की गई।
 पैरा लीगल वालियन्टरों से पूछा गया कि विभिन्न गांवों में चल रहे कानूनी सहायता केन्द्रों में डयूटी के दौरान उनको कोई समस्या तो नहीं है। उन्होने हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण व राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारें में विस्तार से बताया। पैरा लिगल वालियन्टरों को उनके कार्याै के बारें में विस्तार से बताया गया। 
उन्होंने कहा कि वे कानूनी साक्षरता शिविरों के दौरान लोगों को मुफ्त  कानूनी सहायता के बारे में बताए। अब कानूनी सहायता लेने के वार्षिक आय 1,50,000 से  बढाकर 3,00,000/- कर दी गई है।
 इसके अलावा उन्होंने कानूनी सेवाऐं प्राधिकरण अधिनियम एवं पिडित मुआवजा योजना तथा गावों में चल रहें कानूनी सहायता केन्दों के बारे में बताया। 
 उन्हें कहा गया कि वो हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारें में ज्यादा से ज्यादा आम जन को अवगत कराए व हैल्पलाईन न0 1282-250322 के बारे में भी बताए  ताकि जरूरत पडने पर वह इसका फायदा उठा सके। उन्होने सभी पैरा लीगल वालियन्टर से कहा कि वे समय पर अपनी कार्य सम्बन्धी रिपोर्ट कार्यालय में जमा करवाऐं।