News Description
21 को मॉक ड्रिल, अधिकारी कर्मचारी निभाएं जिम्मेदारी : डीसी

सुनीतावर्माने कहा कि 21 दिसंबर को सुबह 10 बजे जिला में भूकंप के लिए मॉक ड्रिल होगी। इस ड्रिल में सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित जिम्मेदारियों को गंभीरता के साथ निभाएं। यह मॉक ड्रिल प्रदेश के सभी जिलों के साथ-साथ जिला कैथल में भी एक साथ होगी। इस ड्रिल की गतिविधियों को गंभीरता से लेते हुए अपनी तैयारी को अंजाम दें। 

सुनीता वर्मा लघुसचिवालय के सभाकक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में भूकंप के लिए आयोजित की जाने वाली मेगा मॉक ड्रिल की तैयारियों के संबंध में समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह कार्य हमारी परीक्षा है तथा इसका आंकलन है कि हम संसाधनों मेन पॉवर के मामले में कितने तैयार हैं और आपदा के समय उपयोग किए जाने वाले सभी उपकरणों को पूरी तरह से तैयार रखें। 

एडीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा ड्रिल के समय जिला आपदा प्लान पूरी तरह तैयार होगा तथा लघु सचिवालय से अलार्म बजते ही इस भूकंप की मॉक ड्रिल का शुभारंभ होगा। सभी विभागाध्यक्ष अपने-अपने स्टाफ के बारे में यह सूचना देंगे कि भवन में उनके स्टॉफ के सभी सदस्य पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इससे पूर्व 20 दिसंबर को टेबल टॉक मॉक अभ्यास करवाया जाएगा। 

नंबर 1 स्तर पर जिला स्तर तथा नंबर 2 पर राज्य स्तर की मदद की जरूरत पड़ती है। इस अवसर पर एसपी आस्था मोदी, एसडीएम जगदीप सिंह, सुरेंद्र पाल, सीटीएम सुशील कुमार, डीएसपी सुल्तान सिंह, डीआरओ दलीप सिंह, डीडीपीओ कंवर दमन सिंह, डीएफएससी सुरेंद्र कुमार अरोड़ा, प्रिंसिपल डा. ऋषि पाल बेदी, श्याम सुंदर बंसल अनुसंधान अधिकारी शब्ददयाल उपस्थित रहे।