News Description
मनचलों को पकड़ने के लिए जींस, टी शर्ट और टॉप पहने 50 महिला पुलिस जिले भर में तैनात

झज्जर | महिलाओंऔर युवतियों पर फब्तियां कसकर उन्हें छेड़ने वाले मनचलों को पकड़ने के लिए जिला महिला पुलिस ने अब विशेष अभियान चलाया है। झज्जर बहादुरगढ़ में इसके लिए 10 टीम बनाई गई हैं। हर टीम में 5-5 महिला पुलिस जवान मौजूद हैं, जो सामान्य मॉडर्न युक्त कपड़ों में सार्वजनिक महिलाओं की भीड़ वाले संभावित स्थानों पर तैनात हैं। महिला पुलिस लिपिस्टिक लगाएं, चश्मा पहने, जींस टी शर्ट टॉप की वेशभूषा में हैं। महिला विरुद्ध अपराध की रोकथाम तथा महिलाओं को जागरूक करने के संबंध में विशेष रुप से चलाए गए अभियान के तहत महिला पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा झज्जर शहर के पुराना बस अड्डा, मेन बाजार, बीकानेर चौक, सिलानी गेट एरिया झज्जर तथा स्कूल कॉलेज के आसपास आदि स्थानों पर पैनी नजर रखते हुए महिलाओं छात्राओं से मुलाकात की गई। पुलिस की विशेष टीमों द्वारा महिलाओं को सुरक्षा संबंधी आवश्यक जानकारी देते हुए विशेष टिप्स दिए गए। महिलाओं को अपराधों के प्रति जागरूक करने के लिए 15 दिसंबर को किया गया है। 

टीम के हत्थे चढ़ा एक मनचला : इसअभियान के पहले दिन महिला थाना पुलिस की एक टीम ने पुराना बस अड्डा झज्जर के पास फब्तियां कसने वाले एक युवक को पकड़ा है। इसी दौरान सिविल कपड़ों में तैनात पुलिस की एक कर्मचारी के साथ एक युवक ने बदसलूकी करने का प्रयास किया। सादे कपड़ों में तैनात महिला पुलिस कर्मचारी को एक युवक ने गोलगप्पे खाने खिलाने का ऑफर किया। इस पर पुलिस टीम ने उसे काबू किया। पकड़े गए युवक को थाना में ले जाकर निवारक कार्रवाई करते हुए उसके परिजनों के हवाले किया गया। 

महिलाओंको करेंगे जागरूक: एसपी 

एसपीबी सतीश बालन ने कहा कि महिला पुलिस कर्मचारियों की अलग-अलग टीमें सादे कपड़ों में अलग-अलग स्थानों पर प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखने के लिए तैनात की गई है। अगर कोई युवक किसी भी लड़की की तरफ बदनीयती से देख रहा है तो वह पुलिस कर्मचारी भी हो सकती है। बदसलूकी करते हुए यदि कोई युवक पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यही नहीं महिलाओं छात्राओं को छेड़छाड़ करने तथा अभद्र हरकते करने वालों के खिलाफ थाना में तुरंत शिकायत दर्ज कराने के प्रति महिलाओं को जागरूक किया जाएगा।