# रक्षा मंत्रालय ने इजरायल के साथ रद्द की 500 मिलियन डॉलर की मिसाइल डील         # कालेधन पर भारत को जानकारी देंगे स्विस बैंक, पैनल की मंजूरी         # गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान         # दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाने पर रखा 1 करोड़ का इनाम         # कश्मीर घाटी में लश्कर के शीर्ष नेतृत्व का सफाया: सेना         # आसमान छू रहे अंडों के दाम, चिकन के बराबर पहुंची कीमतें         # महाराष्ट्र: सड़क किनारे टॉयलेट करते पकड़े गए जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे         # चीन में नए भारतीय राजदूत के रूप में आज कार्यभार ग्रहण करेंगे बंबावले         # ICJ चुनाव में भारत को रोकने के लिए ब्रिटेन ने चली गंदी चाल        
News Description
एसवाईएल निर्माण शुरू नहीं हुआ तो इनेलो रोकेगा पंजाब बॉर्डर के रास्ते

 : नेता प्रतिपक्ष अभय ¨सह चौटाला ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी केंद्र सरकार एसवाईएल का निर्माण शुरू नहीं करवा रही है। अगर 9 जुलाई तक केंद्र सरकार ने एसवाईएल का निर्माण शुरू नहीं करवाया तो अगले दिन से इनेलो पंजाब के सभी रास्ते रोककर विरोध जताएगी। डबवाली, रतिया-जाखल, अंबाला के रास्तों को रोका जाएगा।

अभय ¨सह रविवार को सिरसा में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। चौटाला ने कहा कि किसानों के हितों की लड़ाई वे तब तक जारी रखेंगे जब तक एसवाईएल का पानी हरियाणा के किसानों को नहीं मिलता। इनेलो किसानों के हितों की लड़ाई लड़ रही है, बाकी पार्टियां तो किसान हितैषी होने का ढोंग कर रही हैं।

हुड्डा को दी खुले मंच पर बहस की चुनौती

कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए अभय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस किसान पंचायत के नाम पर कार्यक्रम कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रही है। यदि कांग्रेस किसानों की हितैषी है तो उनके हक का पानी दिलवाने की लड़ाई क्यों नहीं लड़ रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में दो फाड़ हो चुके हैं और पार्टी में अंतर्कलह है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा को चुनौती देते हुए कहा कि यदि वे किसानों की बात करते हैं तो इस मुद्दे पर खुले मंच पर उनसे बहस करें। हुड्डा चाहे तो इसके लिए अपने गांव में भी मंच लगवा सकते हैं।

जीएसटी लागू करने से बड़े घरानों को लाभ

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार को किसानों के हितों से कोई सरोकार नहीं है। भाजपा ने जो जीएसटी लागू की है, उससे गरीब, मजदूर और किसान वर्ग को नुकसान होगा और केवल बड़े घरानों को लाभ होगा। पहले 10 साल तक कांग्रेस ने प्रदेश में लूट मचाई और अब भाजपा भी वही काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में केवल इनेलो ही किसानों की लड़ाई लड़ रहा है और ये लड़ाई जारी रहेगी। इस मौके पर सिरसा के विधायक मक्खन लाल ¨सगला, रानियां के विधायक रामचंद्र कंबोज व जिलाध्यक्ष पदम जैन भी उपस्थित थे।