# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
एसवाईएल निर्माण शुरू नहीं हुआ तो इनेलो रोकेगा पंजाब बॉर्डर के रास्ते

 : नेता प्रतिपक्ष अभय ¨सह चौटाला ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी केंद्र सरकार एसवाईएल का निर्माण शुरू नहीं करवा रही है। अगर 9 जुलाई तक केंद्र सरकार ने एसवाईएल का निर्माण शुरू नहीं करवाया तो अगले दिन से इनेलो पंजाब के सभी रास्ते रोककर विरोध जताएगी। डबवाली, रतिया-जाखल, अंबाला के रास्तों को रोका जाएगा।

अभय ¨सह रविवार को सिरसा में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। चौटाला ने कहा कि किसानों के हितों की लड़ाई वे तब तक जारी रखेंगे जब तक एसवाईएल का पानी हरियाणा के किसानों को नहीं मिलता। इनेलो किसानों के हितों की लड़ाई लड़ रही है, बाकी पार्टियां तो किसान हितैषी होने का ढोंग कर रही हैं।

हुड्डा को दी खुले मंच पर बहस की चुनौती

कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए अभय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस किसान पंचायत के नाम पर कार्यक्रम कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रही है। यदि कांग्रेस किसानों की हितैषी है तो उनके हक का पानी दिलवाने की लड़ाई क्यों नहीं लड़ रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में दो फाड़ हो चुके हैं और पार्टी में अंतर्कलह है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा को चुनौती देते हुए कहा कि यदि वे किसानों की बात करते हैं तो इस मुद्दे पर खुले मंच पर उनसे बहस करें। हुड्डा चाहे तो इसके लिए अपने गांव में भी मंच लगवा सकते हैं।

जीएसटी लागू करने से बड़े घरानों को लाभ

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार को किसानों के हितों से कोई सरोकार नहीं है। भाजपा ने जो जीएसटी लागू की है, उससे गरीब, मजदूर और किसान वर्ग को नुकसान होगा और केवल बड़े घरानों को लाभ होगा। पहले 10 साल तक कांग्रेस ने प्रदेश में लूट मचाई और अब भाजपा भी वही काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में केवल इनेलो ही किसानों की लड़ाई लड़ रहा है और ये लड़ाई जारी रहेगी। इस मौके पर सिरसा के विधायक मक्खन लाल ¨सगला, रानियां के विधायक रामचंद्र कंबोज व जिलाध्यक्ष पदम जैन भी उपस्थित थे।