News Description
न्याय के लिए एसडीएम से लगाई गुहार

तावडू : शहर के वार्ड तेरह निवासी राजेंद्र पुत्र रघुबीर ने पिछले दिनों नगर पालिका तावडू द्वारा अवैध कब्जा बताकर उनके मकान को तोडे़ जाने के सिलसिले में उपमंडल अधिकारी प्रशांत पंवार से न्याय की गुहार लगाई। इनका आरोप था कि नगर पालिका प्रशासन इस मामले में भारी भेदभाव की नीति के तहत काम कर रहा है।

इनका कहना था कि हमारा मकान तो हमारी मलकियत पर बना हुआ है जबकि साथ लगते पार्षद पति ने पार्क की सरकारी जमीन पर पूरी तरह से अवैध कब्जा किया हुआ है। जिसके निशानदेही के कागजात भी उन्होंने एसडीएम साहब के सामने सबूत के तौर पर प्रस्तुत किए। इन कागजों में स्पष्ट दर्शया गया था कि पार्षद दंपती ने कितने क्षेत्र पर अवैध कब्जा किया हुआ है। इनका कहना था कि जिन्होंने दबंगई दिखाकर अवैध कब्जा कर रखा है, प्रशासन को जिनके विरुद्ध कार्यवाही करनी थी उनको तो छोड़ दिया उल्टा हम गरीबों के आशियानों पर ही इनका जोर चला।

इन लोगों ने पार्षद पति पर साथ लगते पार्क पर भी अनुचित तरीके से दीवार तोड़कर गेट खोलने का आरोप लगाया। इनका कहना था कि यह रास्ता इन्होंने पहले भी तोड़ा था। पर तत्कालीन उपायुक्त मनीराम शर्मा ने स्वयं मौके पर आकर इसे बंद करा दिया था।

इन लोगों ने उपमंडल अधिकारी से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि हमारे साथ न्याय कर, हमारे नुकसान की क्षतिपूर्ति की जाए। उपमंडल अधिकारी ने उनको विश्वास दिलाया कि जल्द मौके की पड़ताल की जाएगी।