News Description
संदिग्ध परिस्थितयों में विवाहिता की मौत, ससुरालपक्ष पर दहेज हत्या का आरोप

सिरसा: गांव पक्कां कमाल में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने ससुरालजों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए कालांवाली थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। मृतका के शव का नागरिक अस्पताल सिरसा में पोस्टमार्टम करवाया गया।

जानकारी अनुसार वीरपाल कौर पुत्री जोगेंद्र निवासी भादड़ा की शादी गांव पक्कां कमाल में सुखमंदर के साथ हुई थी। वीरपाल कौर की बीती सायं संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के भाई जगदीप का कहना है कि बृहस्पतिवार सायं उनके पास फोन आया कि वीरपाल को करंट लग गया है और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जब वे अस्पताल में पहुंचे तो देखा कि वीरपाल को करंट नहीं लगा था बल्कि फांसी से उसकी मौत हुई है। जगदीप का आरोप है कि उसकी बहन ने स्वयं फांसी नहीं लगाई बल्कि उसे फांसी पर लटकाया गया है। जगदीप का कहना है कि ससुरालजन दहेज की मांग कर रहे थे। उन्होंने शादी में अपनी हैसियत से ज्यादा दान-दहेज दिया था फिर भी सुसरालियों की दहेज की मांग कम नहीं हो रही थी।

आए दिन वीरपाल कौर के साथ मारपीट की जाती थी। आरोप है कि बीते दिवस भी ससुरालजनों ने उसकी बहन से मारपीट की है और उसे जबरदस्ती फांसी पर लटका दिया। कालांवाली पुलिस ने मृतका के परिजनों के बयान दर्जकर मामला दर्ज कर लिया है।