News Description
महिला ने स्वर्ण कारोबारी की आंखों में डाली मिर्च, जेवर लेकर भागते समय पकड़ी

अंबाला : छावनी के सराफा बाजार में शुक्रवार सुबह जेवरात खरीदने का बहाना बनाकर वीना गोल्डस्मिथ मोनी ज्वेलर्स में पहुंची एक महिला ने दुकान संचालक दलीप ¨सह की आंखों में लाल मिर्च डाल दी। महिला ने सोने के कई जेवरात मुट्ठी में भरकर वहां से भागने का प्रयास किया, लेकिन दलीप ¨सह ने उसे दरवाजे पर ही पकड़ लिया और चोर-चोर कहते हुए शोर मचा दिया। देखते ही देखते मौके पर अन्य दुकानदार भी एकत्रित हो गए और महिला को पकड़कर उसकी धुनाई कर दी। महिला के पास से चोरी किए गए जेवरात भी बरामद किए गए। सूचना पाते ही पुलिस भी मोटरसाइकिल पर मौके पर पहुंच गई। महिला ने दुकानदारों व पुलिस के सामने जमीन पर नाक रगड़कर माफी मांगी, लेकिन उसे सैकड़ों लोगों की भीड़ में पुलिस मोटरसाइकिल पर बैठाकर थाने में ले गई। इस दौरान भरे बाजार में काफी दूर तक बाइक पर महिला का जुलूस निकला गया। बाद में काफी संख्या में दुकानदार भी थाने में पहुंचे और लिखित शिकायत दी। महिला की पहचान कुल¨वद्र कौर निवासी केसरी गांव के रूप में हुई, जिसका पति मजदूरी करता है और उसके पास दो छोटे-छोटे बच्चे भी हैं।

फोटो 1

इस तरह हुई घटना

दलीप ¨सह की सराफा बाजार में 4599 नंबर की गोल्ड, सिल्वर और डायमंड ज्वेलरी की दुकान है। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे उन्होंने दुकान खोली थी। करीब सवा 11 बजे उनका बेटा भूपेंद्र सोनी अपनी पत्नी को डॉक्टर के पास चेकअप करवाने के लिए अस्पताल ले गया। इसी दौरान दुकान पर एक महिला आई और उसने दलीप ¨सह को सोने की चेन दिखाने के लिए कहा। उसने शो-केस वाले डिब्बे में कई चेन देखी लेकिन उसे कोई पसंद नहीं आई। उसने पहले पीने के लिए पानी मांगा और बाद में वॉशरूम जाने की बात कही। इसी बीच महिला ने बैग में रखी लाल मिर्च बाहर निकाली और दलीप सिंह की आंखों में डाल दी। कारोबारी ने चिल्लाना शुरू किया तो महिला ने सामने रखे बाक्स से कुछ जेवरात उठाकर भागने का प्रयास किया।

फोटो 2, 3

महिला ने बनाया मोबाइल का बहाना

सूचना मिलते ही सदर पुलिस थाने से एक हेडकांस्टेबल व सब-इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे। महिला ने पहले तो जोर-जोर से रोना शुरू कर दिया और हाथ जोड़कर माफी मांगने लगी। बाद में महिला अपना सफेद रंग का मोबाइल दुकानदार द्वारा छिपाए जाने की बात कहने लगी। जब इससे भी बात नहीं बनी तो उसने जमीन पर नाक रगड़कर माफी मांगी। कुछ देर बाद डीएसपी सुरेश कौशिक और सदर थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी देखी, जिसमें यह पूरा घटनाक्रम कैद हो गया है।

फोटो 4, 5

बाद में बुलाई महिला पुलिस

घटना के दौरान बाजार में सैकड़ों लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई थी। हेडकांस्टेबल ने बाइक पर महिला को पीछे बैठाया और सब इंस्पेक्टर से उसको पकड़ रहा था ताकि वह भाग न जाए। इस सीन को जब लोग मोबाइल में कैद करने लगे तो एक महिला पुलिसकर्मी मौके पर बुलाई गई और आरोपी को लेकर थाने में पहुंची। भरे बाजार में काफी दूर तक बाइक पर महिला का जुलूस निकला गया।