News Description
ससुराल पक्ष पर प्रताड़ित कर दो करोड़ रुपये ठगने का आरोप

सोनीपत : एक महिला ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ित करने व दो करोड़ रुपये की ठगी का आरोप लगाया है। महिला ने थाना कुंडली पुलिस की कार्रवाई प्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं। महिला का आरोप है कि वह थाना कुंडली पुलिस में मामला दर्ज कराने के लिए भटकती रही। बावजूद इसके वहां उसकी सुनवाई नहीं। अब एसएसपी को शिकायत देने के बाद थाना कुंडली पुलिस ने ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली के पूठ खुर्द की रहने वाली मीना ने बताया कि उसकी शादी टीडीआइ कुंडली के पास रहने वाले विकास के साथ वर्ष 2006 में हुई थी। शादी के बाद से उसकी ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। उसने अपने परिजनों को अवगत कराया, लेकिन उसके परिजनों ने उसे ही समझा दिया। उसके बाद भी ससुराल पक्ष की प्रताड़ना कम नहीं हुई। उसे दो बेटियों को जन्म दिया। इसी बीच उसके पिता का निधन हो गया। जिस पर उसके पति ने उसे कहा कि उसे पैसों की जरूरत है। वह उन्हें लौटा देगा। महिला ने बताया कि ससुराल पक्ष के लोगों को उसने मां से दो करोड़ से अधिक की राशि दिलवा दिया। करीब नौ माह बाद जब उसने अपने पति को कहा कि उसकी मां उसकी दो बहनों की शादी करना चाहती है। उन्हें उनकी राशि लौटा दे। जिस पर उसके पति ने उसे ही धमकी देनी शुरू कर दी। उसे बुरी तरह से प्रताड़ित किया गया। बाद में वह अपने मायके चली गई। उसने अपनी ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ बवाना, दिल्ली के थाने में केस दर्ज करा दिया। महिला ने बताया कि इसी बीच अप्रैल माह में उसके ससुराल पक्ष के लोगों ने पैसे देने के बहाने उसे कुंडली स्थित अपने कार्यालय में बुलवा लिया। वहां पर उसके पति, ससुर, देवर व उसके पति के पार्टनर ने उससे बुरी तरह मारपीट की। आरोप है कि थाना कुंडली में शिकायत देने पहुंची तो वहां उसकी कोई नहीं हुई।

उसका पति व अन्य भी थाने में पहुंच गए। उन्होंने उसके पर्स से पैसे भी छीन लिए। बाद में वह घर पहुंची और मामले से परिजनों को अवगत कराया। पुलिस के कार्रवाई नहीं करने पर एसएसपी को शिकायत दी गई। एसएसपी की जांच के बाद अब कुंडली थाना में मामला दर्ज हो सका है। कुंडली थाना प्रभारी प्रवीण कुमार का कहना है कि एसएसपी कार्यालय से महिला की शिकायत मिली है। जिस पर केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच कर ठोस कार्रवाई की जाएगी।