# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
प्रशासन की सख्ती के बाद शहर की सड़कें दूसरे दिन रही जाममुक्त

सांपला : शहर को जाम मुक्त करने व सड़कों पर अवैध रूप से सामान रखकर कब्जा करने वाले दुकानदारों पर प्रशासन की सख्ती से शुक्रवार को काफी राहत मिली है। उप मंडल अधिकारी नागरिक तरूण पावरिया की शहर के बाजार को जाममुक्त करने योजना के बाद शुक्रवार को पुलिस विभाग भी सजग दिखाई दिया।

नगर पालिका प्रशासन की तरफ से तो दो कर्मचारी अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों पर पैनी नजर रही ही, साथ में पुलिस की दो गाड़ी भी दिनभर बाजार में खड़ी दिखाई दी। बाजार अतिक्रमण से तो मुक्त रहा ही साथ में पुलिस विभाग की सख्ती के चलते मनमानी करने वाले वाहन चालकों पर भी नकेल कसी गई। पुलिस ने मनमानी करने वाले वाहन चालकों के चालान काटने से भी गुरेज नहीं किया।

खास बात यह है कि मनमानी करने वाले वाहन चालकों द्वारा फोन पर बात करवाने का प्रयास किया, लेकिन उनकी एक न चली। बाजार की सड़कें दूसरे दिन भी जाममुक्त रहने के कारण राहगीरों को काफी राहत मिली। यह बात जरूर है कि उन दुकानदारों को काफी आघात लगा है जो अपनी दुकानों के बाद फल सब्जी विक्रेताओं की रेहड़ी लगवाकर भारी रकम वसुल कर रहे थे या फिर सड़क पर सामान रखकर दुकान चलाते आ रहे हैं। अतिक्रमण व वाहन सड़कों के बीच खड़े न होने के कारण सफाई भी बाजार की सड़कों पर रही। फल सब्जी विक्रेताओं सहित अन्य खाद्य पदार्थ बेचने वालों ने साथ लगती गलियों में ही रेहड़ी लगाकर सामान की बिक्री की।

आमजन का कहना है कि अगर बाजार ऐसे ही जाममुक्त रहता है तो काफी हद तक शहर में सुधार आ सकता है। रेहड़ी वालों का नपा की तरफ से एक स्थान सुनिश्चित कर दिया जाए तथा पार्किंग की स्थाई व्यवस्था करके मनमानी करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लानी चाहिए