News Description
बुढ़ाखेड़ा के राजकीय स्कूल में 165 का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

पर्यावरण बचाने का किया आह्वान : इसमौके पर एसडीएम ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि पर्यावरण की रक्षा के लिए पराली जलाएं पेड़ पौधे काटें, बल्कि ज्यादा से ज्यादा पेड़-पौधे लगाएं और उनकी देखभाल करें। खराब मौसम में तेज गति से वाहन चलाना अत्यंत हानिकारक है और इससे भी पर्यावरण दूषित होता है। धुंध के मौसम में अति आवश्यकता पड़ने पर ही वाहन चलाए। इस अवसर पर हरदीप बुढ़ाखेड़ा, सरपंच सुरेश फौजी, सरपंच राजेश, बलवंत पांचाल, मा. रामचंद्र, रणबीर बिटानी, गुरप्रीत नत, रमेश सिंगला, मा. कृष्ण आर्य, शिवव्रत, राधेश्याम थनई, नरेश बराड़, साधूराम बंधु, अशोक शर्मा, राममेहर ठाकुर, अरविंद शर्मा, रवि थनई, आंगनबाड़ी सुपरवाइजर वर्कर आदि मौजूद रहे। 

बुढ़ाखेड़ागांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में गीता मनीषी महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद की प्रेरणा से सामाजिक संस्था जियो गीता के तत्वावधान में बंधु सेवा संघ, विश्व हिंदू परिषद के सहयोग से गुरुवार को निशुल्क स्वास्थ्य जांच कैंप एवं रोगनिदान शिविर लगाया गया। इसका शुभारंभ मुख्यातिथि एसडीएम वीरेंद्र सांगवान ने किया। 

जांच शिविर में मेदांता अस्पताल, गैलेक्सी अस्पताल, जींद सफीदों के सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों से डाक्टरों की टीमें आई हुई थी। इस मौके पर करीब 165 से अधिक ग्रामीणों के स्वास्थ्य, हृदय रोग, पेट रोग, हड्डी रोग, न्यूरो, स्त्री रोग, चर्म रोग बच्चों की हर प्रकार की बीमारियों की जांच की और मौके पर ही फ्री दवाइयां दी गईं। इस मौके जांच शिविर में कई गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों, महिलाओं बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की गई। कार्यक्रम में भाजपा के जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा, पिल्लूखेड़ा नायब तहसीलदार कर्ण सिंह, बीडीपीओ सुनहरा सिंह, पिल्लूखेड़ा मंडल अध्यक्ष सुंदर देशवाल, मार्केट कमेटी सफीदों के चेयरमैन विक्रम राणा, महिला एवं बाल विकास की कार्यक्रम अधिकारी किरण परूथी कई विभागों के अधिकारियों ने शिरकत की। इस कार्यक्रम में मंच संचालन डॉ. रामचंद्र भारद्वाज ने किया। एसडीएम वीरेंद्र सिंह ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के शपथ बैनर पर अपने हस्ताक्षर किए।