News Description
संगेल का बेटा अब संभालेगा सेना में लेफ्टिनेंट की कमान

नूंह : जिले के गांव संगेल का बेटा जितेंद्र का चयन सेना में लेफ्टिनेंट पद पर हुआ है। गांव की माटी के इस लाल के पिता व दो भाई भी सेना में तैनात हैं। घर से मिली देश के प्रति न्योछावर होने की प्ररेणा ने भी जितेंद्र को सेना में अधिकारी बना दिया।

जितेंद्र ने जिले के प्रजापति समाज में पहला लेफ्टिनेंट बनने का भी रिकार्ड कायम किया है। इससे गांव व समाज में खुशी है। पास आउट परेड के बाद जितेंद्र की नियुक्ति 31 मीडियम रेजीमेंट में हुई है। जितेंद्र ¨सह के पिता लक्ष्मण ¨सह भी सेना में सूबेदार मेजर हैं तथा दो भाई जीवन लाल व बाबू लाल भी सेना सरहदों की हिफाजत कर रहे हैं। घर में प्रारंभ से ही अच्छा माहौल मिलने के कारण जितेंद्र ने स्वयं को सेना के लिए तैयार किया। उनका चयन मई 2016 में कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज के लिए हुआ तथा उसके बाद भारतीय सेना के देहरादून अकेडमी में हुआ। जिसमें ट्रे¨नग पूरी कर 9 दिसंबर को उनकी पासआउट परेड हुई। जितेंद्र की इस कामयाबी पर प्रजापति विकास संघ नूंह जिला के प्रधान रामलाल, महासचिव ओम प्रकाश, गोला, मनोज, बुधराम, हीरालाल, संगठन सचिव रवि ने जितेंद्र को बधाई देते हुए बताया कि प्रजापति समाज के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। क्योंकि प्रजापति समाज शिक्षा के क्षेत्र में काफी पिछड़ा हुआ है।

ऐसे में जितेंद्र की इस कामयाबी से समाज के अन्य युवाओं को आगे बढ़ने का मार्ग मिलेगा। उन्होंने जल्द ही जितेंद्र के लिए गांव में सम्मान समारोह आयोजित करने की बात कहीं। वहीं संगेल गांव से राजेंद्र सरपंच, पूर्व सरपंच महेंद्रपाल, केशव पंडित, राजकुमार व देवेंद्र ने भी खुशी जताई।