News Description
विपरीत परिस्थिति में घबराएं नहीं, डट कर करें मुकाबला : डीएसपी

 यमुनानगर: विपरित परिस्थिति में घबराएं नहीं बल्कि डट कर मुकाबला करें। इसके लिए आत्मरक्षा के गुर होने चाहिए। यह बात डीएसपी हेड क्वार्टर अनिल कुमार ने कही। वह बृहस्पतिवार को सरोजनी कालोनी के मुकंदलाल पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यशाला में संबोधित कर रहे थे।

इसमें नौवीं से 12 वीं कक्षा तक विद्यार्थियों ने भाग लिया। डीएसपी ने कहा कि कार्यशाला में आत्मरक्षा, यातायात नियम की जानकारी दी गई। ऐसे कार्यक्रम पुलिस व जनता में संवाद स्थापित करने में सहयोगी हैं। पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कृत संकल्प है। वहीं जनसाधारण में विश्वास की भावना जागृत करने के लिए तत्पर है। इसीलिए 'आपरेशन दुर्गा' के तहत स्कूल, कॉलेज में छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इनसे मनचले युवकों पर शिकंजा कसता है। यदि किसी के साथ छेड़खानी होती है, तो 1091 नंबर पर सूचना देकर सहायता प्राप्त कर सकती हैं। विद्यार्थियों को यातायात के नियमों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सड़क पर चलते समय यातायात नियमों का पालन करें। वाहन की गति पर भी नियंत्रित रखें। गति जोश भरती है, इस सोच के कई भंयकर परिणाम होते हैं। पोस्को एक्ट की विस्तृत जानकारी दी गई।

प्राचार्या शशी बाटला ने कहा कि पुलिस प्रशासन देश का स्तंभ है। जो जनता में आत्मविश्वास जागृत करता है। कार्यशाला से बच्चे बहुत सीखेंगे व लाभान्वित होंगे। सिपाही मंजीत कौर व ब्रजेश ने आत्मसुरक्षा संबंधित प्रदर्शन किया।