News Description
CMO की कुर्सी पर मिट्टी डालकर NHM कर्मचारियों नेजताया रोष

सिरसा : नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारियों की हड़ताल के मद्देनजर उपायुक्त प्रभजोत ¨सह ने सामान्य अस्पताल के दो किलोमीटर दायरे में धारा 144 लगा दी है। जिसके बाद नाराज एनएचएम कर्मचारियों ने सीएमओ कार्यालय का घेराव किया और सीएमओ की कुर्सी पर मिट्टी डालकर रोष जताया। कर्मचारियों ने पूरे अस्पताल परिसर में चक्कर लगाकर प्रशासन के इन आदेशों का विरोध किया।

अस्पताल के पार्क में धरने पर बैठे कर्मचारियों को हर रोज राजनीतिज्ञों का समर्थन मिल रहा है। बृहस्पतिवार को सिरसा से इनेलो विधायक मक्खन लाल ¨सगला व जिलाध्यक्ष पदम जैन ने भी कर्मचारियों को हरसंभव सहयोग देने का दावा किया

जिलाधीश प्रभजोत ¨सह के अनुसार एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल के मद्देनजर जिले में किसी प्रकार की जान व माल की हानि रोकने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्वास्थ्य केंद्रों के दो किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लगाई गई है। यह आदेश जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर लागू होंगे। स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित न हो, इसलिए राजकीय स्वास्थ्य केंद्रों के आस-पास चार या इससे ज्यादा व्यक्तियों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

यह आदेश पुलिस व ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों पर लागू नहीं होंगे। आदेशों की अनुपालना करने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी।