# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगी अंतरराज्यीय रूटों पर किराए में छूट

रोडवेज में वरिष्ठ नागरिकों को छूट देने के मामले में बनी असमंजस की स्थिति पर प्रबंधन ने साफ करते हुए कहा है कि केवल हरियाणा प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों को ही अंतरराज्यीय रूटों पर चलने वाली बसों के किराए में 50 फीसद छूट मिलेगी। दूसरे राज्यों के वरिष्ठ नागरिकों किसी भी तरह की छूट नहीं होगी।

अंतरराज्यीय रूटों पर चलने वाली बसों के किराए में वरिष्ठ नागरिकों को 50 फीसद की छूट को लेकर सरकार विधानसभा में घिर चुकी है। सरकार की तरफ से किराए में छूट की बात कही जा रही थी, लेकिन रोडवेज परिचालक यह छूट नहीं दे रहे थे। क्योंकि साफ दिशा-निर्देश नही होने से उन्हें कार्रवाई का डर बना हुआ था। वहीं वरिष्ठ नागरिकों तथा परिचालकों के बीच इस बात को लेकर आए दिन विवाद भी होता था। मामले में उस समय नया मोड़ आ गया था जब तत्कालीन परिवहन आयुक्त ने यह बयान जारी कर दिया था कि अंतरराज्यीय रूटों पर कहीं के भी वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी तरह के किराए में छूट नहीं मिलेगी। उनके इस बयान के बाद काफी हल्ला मचा था तथा सरकार को तत्कालीन परिवहन आयुक्त के निलंबित करना पड़ा था। अब रोडवेज प्रबंधन ने सभी डिपो के महाप्रबंधकों को पत्र जारी करके स्थिति स्पष्ट की है।