News Description
यातायात नियमों के प्रति सजग हों प्रशासनिक अधिकारी : डीसी

नूंह : सड़क सुरक्षा को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त अशोक शर्मा ने कहा जिला शिक्षा अधिकारी जिले के सभी स्कूलों में जाकर चेक करें। स्कूलों की बसों में सीसीटीवी कैमरा, लेडी अटेंडेंट, प्राथमिक उपचार बाक्स आदि जैसी अनेक सुविधाओं का जायजा लें।

उन्होंने सभी एसडीएम व सचिव आरटीए को निर्देश दिए कि वो सभी स्कूलों की बसों की चे¨कग करें, स्कूली बस में सीसीटीवी कैमरा लगवाएं और चालक का ड्राइ¨वग लाइसेंस अच्छी तरह से चेक करें। ड्राइवर का समय-समय पर मेडिकल चेकपअप कराते रहें और उसकी पूरी जानकारी आरटीए कार्यालय में करें। उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग कार्यकारी अभियंता सज्जन को निर्देश दिए कि वो अड़बर चौक के समीप टूटे हुए रोड को जल्द से जल्द सही कराएं। उपायुक्त ने अवैध माइ¨नग के संबंध में पुलिस विभाग, आरटीओ, अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वो ओवरलोड वाहनों पर रोक लगाएं व उनके चालान काटे व उसकी रिपोर्ट आरटीओ कार्यालय में दें। उन्होंने कहा कि अवैध माइ¨नग को रोकने के लिए जगह-जगह पुलिस नाके लगाना सुनिश्चत करें। अवैध माइ¨नग, पहाड़ी क्षेत्र में अवैध कब्जे तथा ओवरलो¨डग जैसी समस्याओं पर संबंधित उपमंडलाधीश संबंधित विभागों के अधिकारियों से साथ मिलकर आवश्यक कार्रवाई करें। इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से जगहों व स्थानों को चिन्हित किया जाए तथा पुलिस के साथ मिलकर ज्वाइंट पेट्रो¨लग की जाए। उन्होंने आकेड़ा, रेवासन, इंडरी, घाटी में चे¨कग के आदेश और वहां पुलिस नाके लगाने के निर्देश दिए।

उन्होंने क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के स्टाफ को निर्देश दिए कि वे ओवरलोड डंपरों के चालान कार्य में और तेजी लाएं। इसी प्रकार अधिकृत साइज से अधिक गाड़ी की बॉडी मिलने पर उसकी पा¨सग न की जाए व ऐसे वाहनों का पंजीकरण रद्द किया जाए।