# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
सांसद राजकुमार सैनी बोले, भाजपा से अलग नई पार्टी बनाकर लड़ूंगा चुनाव

 (हिसार) : लोकतंत्र सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने एेलान किया है कि वह आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव भाजपा से अलग होकर नई पार्टी बनाकर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मंच के कार्यकर्ताओं व प्रदेश की जनता के बीच पूरा सर्वेक्षण करवाकर व उनकी भावनाओं के मुताबिक नई राजनीतिक पार्टी का गठन किया जाएगा।

 राजकुमार सैनी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद जाटों के आरक्षण के फैसले पर रोक लगाने के बजाय भाजपा ने जाटों की पैरवी की। इसी को लेकर वह प्रदेश की जनता के बीच जाकर सभी को समान अधिकार दिलाने की लड़ाई लड़ रहे हैं।

यह भी पढें: दशकों पुरानी दोस्‍ती टूटी तो हरियाणा की पिच पर खुलकर खेलेंगे अकाली

उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने अपने घोषणापत्र के मुताबिक कश्मीर में धारा 370 खत्म नहीं की, देश में सिविल कोड लागू करने के लिए सरकार संसद में बिल नहीं लाई, पॉपुलेशन कंट्रोल बिल अभी तक नहीं आया। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में आरक्षण के नाम पर आग लगाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। 

हिमाचल नहीं, जनता के बीच रहकर चिंतन करे सरकार

सैनी ने प्रदेश सरकार द्वारा अधिकारियों के साथ हिमाचल प्रदेश में किए जा रहे चिंतन शिविर पर चुटकी लेते हुए कहा कि सरकार को प्रदेश की जनता के बीच में रहकर ही चिंतन करना चाहिए था। सैनी ने कहा कि प्रदेश में सरकार नहीं, कबीले चल रहे हैं। जिस कबीले में दम होता है वह अदालतों के आदेशों की परवाह न कर अपनी मांगें मनवाते हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल के पर्यटक स्‍थल पर चिंतन करेगी मनोहर सरकार, 15 से परवाणू में शिविर

भाजपा सांसद ने कहा कि आरक्षण आंदोलन के आगे सरकार भी नतमस्तक हो गई। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को ढकोसला बनाकर दो पार्टियां राज कर रही हैं। इन पार्टियों में टिकट बंटतीं व बिकती हैं। सैनी ने कहा कि कुछ परिवारों ने देश के अंदर शिकंजा कस लिया है। वह सांसद जरूर हैं, लेकिन चपरासी को बदलवाने के लिए भी उन्हें एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश की जनता को ऐसे नकली नेताओं को राजनीति से बाहर खदेड़ना होगा।