# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
बरसात के बाद अब बढ़ेगा कोहरे का असर, बर्फीली हवाएं बढ़ाएगी ठिठुरन

रोहतक.शहर में दो दिन बूंदाबांदी और बादलवाही के बाद बुधवार को मौसम खुला, लेकिन इसी के साथ जम्मू-कश्मीर से आ रही बर्फीली हवाओं से मिजाज सर्द हो गया। बादलों के छंट जाने से सुबह से ही तेज सर्दी रही। शाम के बाद ठंडी हवाओं ने शीतलहर का अहसास कराया। रात में तो सर्दी के तेवर ज्यादा ही तीखे हो गए। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते सर्दी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। बुधवार को अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कोहरे की वजह से सुबह 6:30 बजे दृश्यता 100 मीटर होने के कारण वाहनों की रफ्तार थम गई।

पश्चिमी विक्षोभ के चक्रवात से यह स्थिति पैदा हुई है, जिससे उत्तर भारत के बर्फबारी वाले राज्यों से ठंडी हवाओं में तेजी आई। अगले दो-तीन में यह चक्रवात अन्य इलाकों में भी बर्फबारी व बारिश के हालात पैदा कर सकते हैं, उसके बाद सर्दी में और इजाफा होगा।

फसलों को होगा फायदा
कृषि विशेषज्ञों के अनुसार रबी की फसलों की बढ़वार के लिए सर्दी बढ़ना जरूरी है। सर्दी के साथ कोहरा आने से फसलों की अच्छी बढ़वार आएगी। फिलहाल मौसम में सर्दी बढ़ने के कारण सब्जियों के अलावा सभी फसलों को फायदा होगा। 

रेलवे पर भी पड़ा असरकोहरे का असर बुधवार को रेलवे पर भी पड़ा। इसके चलते अवध-असम एक्सप्रेस 13 घंटे की देरी से रोहतक पहुंची। श्रीगंगानगर इंटरसिटी 3 घंटे की देरी से और चार अन्य ट्रेनें भी कई घंटों की देरी से रोहतक स्टेशन पर पहुंची।