News Description
फालोअप : पुलिस रिमांड पर तिहरे हत्याकांड के आरोपी

 गुरुग्राम : गांव हरचंदपुर के पास एक फार्म हाउस में तीन लोगों को गला दबाकर हत्या करने के आरोपियों को बिलासपुर अपराध शाखा ने बुधवार अदालत में पेश कर तीन दिन की रिमांड पर लिया है। आरोपी सोहना के गांव हाजीपुर में रहने वाले मूल रूप से यूपी के फिरोजाबाद जिले के गांव खोरई निवासी दिलीप कुमार, हाजीपुर में ही रह रहे यूपी के कानपुर देहात जिले के गांव जसापुर निवासी ललित कुमार एवं यूपी के इटावा जिले के पक्का बाग मानकपुर निवासी राजकुमार को मंगलवार शाम गांव हाजीपुर से ही गिरफ्तार कर लिया गया।

जांच के मुताबिक फार्म हाउस गांव रामगढ़ निवासी श्यामवीर ¨सह का है। उन्होंने खेड़ला गांव निवासी सत्यवीर ¨सह को लीज पर दे रखा है। सत्यवीर ¨सह से तीन लाख रुपये आरोपी दलीप कुमार ने ले रखे हैं। ¨सह बार-बार पैसे की मांग कर रहे थे। जब पैसे नहीं दिए तो ¨सह ने दलीप की घास काटने की मशीन लेकर फार्म हाउस में रख लिया था। दलीप कुमार ने कई बार मशीन मांगी, लेकिन सत्यवीर ¨सह ने नहीं दिया। सात दिसंबर की रात दलीप अपने दो साथियों के साथ पहुंचा और मशीन मांगने लगा। उस समय फार्म हाउस में तीन कर्मचारी गांव महेशपुर जिला उन्नाव यूपी निवासी मोहित, धर्म ¨सह निवासी पलवल एवं अलाउद्दीन निवासी बुलंदशहर यूपी मौजूद थे। तीनों ने कहा कि फार्म हाउस मालिक से बात कर लो। इस पर दलीप गुस्से में आया और अपने दोनों साथियों के साथ मिलकर तीनों की हत्या कर दी। इसके बाद पिकअप गाड़ी में घास काटने वाली मशीन, फ्रिज, इनवर्टर व अन्य सामान भरकर ले गए।

बुधवार को अदालत में आरोपियों को पेश करने से पहले पत्रकारों से बातचीत में पुलिस उपायुक्त अपराध सुमित कुमार ने बताया कि लेन-देन को लेकर ही हत्याकांड को अंजाम दिया गया। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से ही पुलिस पीछे लगी हुई थी। मंगलवार को जैसे ही पता चला कि तीनों गांव हाजीपुर में ही छिपे हुए हैं, टीम मौके पर पहुंची और गिरफ्तार कर लिया।