# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
नागरिक अस्पताल में धारा 144, सचिवालय पहुंच दिया धरना

 रेवाड़ी: स्वास्थ्य विभाग में नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत कार्यरत कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। बुधवार को हड़ताल पर गए 64 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस थमा दिया गया वहीं अस्पताल परिसर में धरनास्थल के आसपास धारा 144 लगाई गई।

प्रदर्शन को समर्थन देने के लिए नारनौल, महेंद्रगढ़ के साथ विभिन्न कर्मचारी संगठनों के भी प्रतिनिधि पहुंचे। अस्पताल परिसर में धारा 144 लगाए जाने के बाद प्रदर्शनकारी शहर में प्रदर्शन करते हुए सचिवालय परिसर में पहुंचकर धरने पर बैठ गए। कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित होने लगी हैं। इसका ज्यादा असर ग्रामीण क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों पर अधिक है। वहां कार्यरत नियमित कर्मचारियों को नागरिक अस्पताल में बुलाया गया है। इसके बावजूद विभिन्न विभागों में कार्य बाधित रहा। सरकार पर मनमानी करने और वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कर्मचारियों ने नारेबाजी कर अपना रोष प्रकट किया। हरियाणा एनएचएम कर्मचारी संघ के बैनर तले चल रहे हड़ताल में सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी शामिल हुए।

जिला महासचिव प्रविन यादव ने बताया कि कर्मचारी जागरुक हो रहे है व हड़ताल में शामिल हो रहे हैं। बुधवार को एनएचएम के समस्त कर्मचारी हडताल में शामिल हुए। एंबुलेंस सेवा पूर्ण रूप से बंद रही। इस दौरान, गायनी, एसएनसीयू टीकाकरण का कार्य व स्वास्थय सेवाएं पूर्ण रूप से प्रभावित रहीं।