News Description
दुर्वासा मंदिर की भूमि पर बने अवैध मकान हटाए

हथीन : खंड के गांव आली मेव गांव में दुर्वासा मंदिर की भूमि पर अवैध रूप से बने मकानों को प्रशासन के सहयोग से हटाया गया। बुधवार को यह कार्रवाई उच्च न्यायालय के आदेशों पर की गई। इससे पहले भी इस भूमि पर 27 जुलाई को अवैध कब्जे हटाए गए थे। लेकिन कुछ अवैध कब्जे अभी भी ऐसे थे जो हटाए नहीं गए। प्रशासन की तरफ से तहसीलदार संजीव नागर की देखरेख में भारी पुलिस बल के साथ अतिक्रमण हटाकर वहां पर मंदिर की भूमि को मंदिर कमेटी के सदस्यों के हवाले कर दिया गया।

आली ब्राह्मंण गांव के दुर्वासा मंदिर की भूमि पर आली मेव गंाव के लोगों ने मकान बनाकर अवैध रूप से कब्जा किया हुआ था। यह मामला उच्च न्यायालय में चल रहा था। उच्च न्यायालय के आदेशों पर 27 जुलाई को प्रशासन की तरफ से अवैध निर्माणों को हटाया था। बताया गया है कि बावजूद इसके कुछ ऐसी भूमि रह गई थी जिस पर कई दर्जन मकान बने हुए थे। 

प्रशासन ने बाकी बचे निर्माण को हटाने के लिए बुधवार को तहसीलदार संजीव नागर, डीएसपी सुरेश कुमार, थाना प्रभारी सतबीर व ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रणबीर की अगुवाई में सुबह अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई शुरू की। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के मुताबिक अतिक्रमण हटाने के दौरान कोई दिक्कत नहीं हुई। मुक्त कराई गई इस भूमि को मंदिर कमेटी के हवाले कर दिया गया है।