# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
NMH कर्मियों की बर्खास्तगी पर धर्मसंकट में हरियाणा सरकार

चंडीगढ़। ह‍रियाणा में नौ दिनों से हड़ताल कर रहे नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) कर्मचारियों के मामले में सरकार धर्मसंकट में फंसी नजर आ रही है। एक तरफ तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हड़ताली कर्मचारियों को बर्खास्तगी के लेटर थमा रहे हैं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री मनोहर लाल सिर्फ चेतावनी देने की बात कर रहे हैं। सरकार ने मामले को निपटाने के लिए आज बैठक बुलाई है। इस बैठक में काेई ठोस फैसला होने की संभावना है। 

केंद्र सरकार के एनएचएम प्रोजेक्ट के तहत राज्य में 10,601 एनएचएम कर्मचारी सेवाएं दे रहे हैं। इनमें से 4693 कर्मचारी काम पर लौट चुके हैं, जबकि 5908 अभी हड़ताल पर हैं। बीते रोज स्वास्थ्य मंत्री ने 3728 एनएचएम कर्मियों को हटाने के पत्र जारी करा दिए थे।

मामला बिगड़ते देख मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खुद कमान संभाल ली है। चिंतन शिविर के लिए शुक्रवार से तीन दिन के लिए हिमाचल जा रही सरकार की कोशिश है कि आज की बैठक में कोई निर्णायक फैसला लेकर हड़ताल समाप्त करा दी जाए।