# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
सीटों से पांच गुना तक ज्यादा आवेदन दाखिले के लिए होगी कड़ी टक्कर

प्रदेश के सभी कॉलेजों में यूजी में पहली बार हो रहे ऑनलाइन एडमिशन के लिए शुक्रवार को अंतिम दिन आवेदन करने वाले विद्यार्थियों में खासा जोश नजर आया। दिन भर कॉलेजों व साइबर कैफे पर विद्यार्थियों की भीड़ बनी रही। देर शाम तक चली दाखिला प्रक्रिया के तहत आए आवेदनों को देखकर पता चल रहा है कि विज्ञान विषय में दाखिला लेने के लिए जबरदस्त कंपीटिशन है। विभिन्न कॉलेजों में सीटों से करीब पांच गुणा ज्यादा आवेदन इन्हीं विषयों के लिए आए हैं। कंपीटिशन के चलते मेरिट सूची काफी ऊंची जाने की संभावना है।

2500 सीटों के लिए नेकीराम कॉलेज में 19 हजार आवेदन
पंडित नेकीराम राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. वेदप्रकाश श्योराण ने बताया कि आवेदन करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस बार शाम तक पिछले सत्र से ज्यादा आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। यहां ढाई हजार सीटों के लिए अब तक करीब 19 हजार आवेदन प्राप्त हो चुके है। महाविद्यालय में ग्यारह संकायों में कक्षाएं चल रही हैं। कॉलेज में विद्यार्थियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए लाइब्रेरी, वातानुकूलित ऑडिटोरियम भी तैयार है।

गौड़ कॉलेज में भी कंपीटिशन टफ
गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डाॅ. जेएन शर्मा ने बताया कि कॉलेज में दाखिला प्रक्रिया के तहत सीटों से ज्यादा आवेदन आए हैं। कंपीटिशन टफ रहेगा। सीटें ऑनलाइन मेरिट सूची जारी होने पर अलॉट की जाएंगी।

हर स्ट्रीम में 2 से 5 गुणा आवेदन
एमकेजेके प्राचार्य डॉ. कृष्णा चौधरी ने बताया कि कॉलेज में देर शाम तक छात्राओं का तांता लगा रहा। कॉलेज की हर स्ट्रीम में सीटों के मुकाबले दो से पांच गुणा अधिक आवेदन आए हैं।

जाट कॉलेज में 9832 सीटों के लिए आए 10683 आवेदन
जाट कॉलेज प्राचार्य डॉ. अमिता खोखर ने बताया कि शुक्रवार को स्नातक कोर्सों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि पर देर शाम तक आवेदन करने वाले आते रहे। शाम तक कॉलेज में यूजी व पीजी की कुल 9832 सीटों के लिए 10683 आवेदन आ चुके हैं। साइंस में विद्यार्थियों का रुझान ज्यादा नजर आ रहा है।