# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
आगे बढऩे के लिए जीवन में सकारात्मक होना जरूरी: बांगा

तिहाड़ से हरिद्वारा रूपांतरण यात्रा पुस्तक के संपादक व सार्क चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के जनरल असेंबली मेंबर एस एस बांगा ने दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल का भ्रमण किया। पुस्तक के संपादन के दौरान के अनुभव को उन्होंने साझा किया। 
उन्होंने कैदियों से कहा कि अगर किसी नकारात्मक कार्य की वजह से जेल में आए गए तो यहीं दुनिया खत्म नहीं हो जाती। जो आपके अंदर ऊर्जा है। उसका सकारात्मक प्रयोग होना चाहिए। इस सकारात्मकता से ही सभ्य समाज का निर्माण होता है। जेल में योग की शिक्षा के साथ प्रशिक्षक तैयार करने की परंपरा बहुत ही शुभ है। इससे शारीरिक, मानसिक के साथ एक स्वस्थ चरित्र का निर्माण भी होता है। हाल ही में बांगा द्वारा संपादित तिहाड़ से हरिद्वार रूपांतरण यात्रा पुस्तक का विमोचन हुआ है। इसमें ऐसे कैदियों की कहानी है। किस तरह से उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव हुआ। वे दूसरों के उदाहरण बने। इसकी कहानी प्रकाशित की गई है। इस अवसर पर दिल्ली सरकार गृह विभाग के प्रधान सचिव आईएएस मनोज, एआईजी राजकुमार, डीआईजी एस एस परिहार ने योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। इसका संचालन पंचवटी योगाश्रम एंड नेचर क्योर सेंटर द्वारा किया जा रहा है। इस मौके पर सेंटर के अधिष्ठाता स्वामी आशुतोष ने योग के प्रभाव से सभी को अवगत कराया।