News Description
चीका नगरपालिका हाउस की बैठक में 10 करोड़ के 400 कामों पर बनी सहमति

चीका नगरपालिका में पिछले डेढ़ साल से घमासान चल रहा था। यहां पर पार्षदों के दो गुट बने हुए हैं। चेयरपर्सन अमनदीप शर्मा विधायक कुलवंत बाजीगर गुट। इसलिए कोई भी काम सिरे नहीं चढ़ रहा था। विधायक गुट ने 10 अक्टूबर की हाउस की बैठक में जो 3 करोड़ के 64 टेंडर लगाए थे, वह भी रद्द करवा दिए। पिछले डेढ़ साल में शहर का बहुत कम विकास हुआ। आपसी राजनीति के कारण शहर का विकास ठप हो रहा था। लेकिन इस बार पार्षदों ने कोई हंगामा नहीं किया। जिसने वार्ड के लिए जो भी विकास का कार्य बताया, उसी पर सभी ने सहमति दे दी। सभी वार्डों के लिए बराबर के टेंडर लगाए हैं। हाउस की बैठक में करीब 10 करोड़ के 400 कामों पर सहमति बनी है। पार्षदों का कहना है कि सबसे जरूरी शहर का विकास है। सभी पार्षदों ने अपने राजनीतिक स्वार्थ से उपर उठकर शहर के विकास को प्राथमिकता दी। शीशपाल जिंदल ने कहा कि एमई रमेश वर्मा नगरपालिका में बहुत कम आते हैं, शहर के लोगों को दिक्कत आती है, अफसर कर्मचारी अपनी सीट पर रहने चाहिए, ताकि लोगों के काम में रुकावट आए। शहर में सुअर खच्चर घूमते हैं, जिस कारण दुर्घटनाएं हो रही है। चेयरपर्सन अमनदीप शर्मा ने कहा कि इस समस्या का समाधान किया जाएगा। नंबर-9 के पार्षद राजेश ठाकुर ने कहा कि अब चीका में अच्छे दिन आने की आस बंध गई है। वार्ड के लगभग 25 विकास कार्य लिखवाए, पार्षदों ने सर्वसम्मति से पास कर दिया। राजेश सीडा ने कहा पालिका की गाड़ी एक साल से कंडम है। पार्षद समता पार्षद विजय ने कहा कि जो स्ट्रीट लाइट लगाने लगाने में भेदभाव बरता गया है। इसमें गड़बड़ी की गई है, जांच होनी चाहिए। कुछ पार्षदों ने मुद्दा उठाया कि इलेक्ट्रिशियन काम नहीं करते, इनकी जगह दूसरे लगाए जाने चाहिए। 

वार्डों में सफाई व्यवस्था के लिए सफाई कर्मचारी भर्ती, श्मशानघाट, पंचायत घर, गलियां, स्ट्रीट लाइट पार्कों के सौन्दर्यीकरण पर विशेष ध्यान। गुहला में नया कम्युनिटी हाल, गुहला बलबेहड़ा रोड़ पर स्टेडियम का निर्माण, शहर में हाई मास्क लाइटें लगवाने के मुद् पास किए। बैठक में 400 विकास कार्यों के प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किए। 

गुहला चीका| नपासभागार में पार्षदों की बैठक लेती हुई चेयरपर्सन अमनदीप शर्मा। 

बैठक में वार्ड- 1 राजेश सीड़ा, वार्ड 2 समता रानी, वार्ड 3 अमनदीप शर्मा, वार्ड 4 नीतू रानी, वार्ड 5 गुरजीत कौर, वार्ड 6 विजय गोयल, वार्ड -7 शीशपाल जिंदल, वार्ड 8 पवन शर्मा, वार्ड 9 राजेश ठाकुर, वार्ड 10 गुरजंट सिंह, वार्ड 11 कमल चौधरी, वार्ड 12 रिंपल रानी, वार्ड 13 सीमा रानी, वार्ड 14 रणजीत औलख, वार्ड 15 प्रदीप वर्मा, वार्ड 16 शिवाली गोयल, वार्ड 17 बलकार सिंह बल्लू समेत दो मनोनीत पार्षद सूरता राम शर्मा जय प्रकाश सीड़ा ने भी बैठक में हिस्सा लिया।चेयरपर्सन अमनदीप शर्मा ने कहा कि सभी पार्षदों हाऊस की बैठक में सहयोग किया। इसी तरह सहयोग करते रहें तो शहर में विकास की कमी नहीं रहेगी। शहर में दो बड़े स्टेडियम दो बड़े कम्युनिटी सेंटर बनाए जाएंगे