# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
उचाना बाईपास निर्माण को लेकर कार्रवाई शुरू

हाईवेसे लेकर उचाना कलां से होते हुए लितानी रोड तक बनने वाले फोरलेन बाईपास निर्माण को लेकर जिन किसानों की जमीन एक्वायर होगी, उनकी सहमति लेने के लिए अधिकारी विश्राम गृह पहुंचे। यहां पर पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ, कानूनगो, पटवारी से किसानों ने कितनी-कितनी जमीन बाईपास निर्माण में आएगी, इसको लेकर जानकारी ली। किसानों ने बाईपास निर्माण को लेकर मिलने वाली राशि कलेक्टर रेट से पांच गुना अधिक देने की मांग भी की। 

किसान रणधीर, शीलू, रमेश, देवा सिंह ने कहा कि वो क्षेत्र के विकास के पक्ष में हैं। सरकार को चाहिए कि किसानों को कलेक्टर रेट से पांच गुना अधिक मुआवजा देना चाहिए। जो रेट कलेक्टर रेट हैं, वो मार्केट भाव से बहुमत कम हैं। एसडीओ सुभाष ढांडा ने बताया कि जिन-जिन किसानों की जमीन एक्वायर होगी, उन किसानों को विश्राम गृह में बुलाया गया। किसानों से निर्माण से पहले सहमति ली गई।