News Description
उपायुक्त की ओर से स्वास्थ्य विभाग के पास भेजे 9 ड्राइवर

सिरसा : सिविल सर्जन द्वारा पत्र लिखने के बाद उपायुक्त की ओर से 9 ड्राइवर स्वास्थ्य विभाग के पास भेजे गए हैं। इन सभी ड्राइवरों को एंबुलेंस पर तैनात कर दिया गया है। जिससे थोड़ी राहत तो स्वास्थ्य विभाग को मिली है। हालांकि सिविल सर्जन द्वारा 18 ड्राइवर उपलब्ध करवाने की मांग की गई थी। पुलिस व अन्य विभागों से ड्राइवरों की व्यवस्था कर स्वास्थ्य विभाग को फिलहाल 9 ड्राइवर दे दिए गए हैं।

इस समय सामान्य अस्पताल की तीन एंबुलेंस के अलावा ओढां, रानियां, बड़ागुढ़ा, माधो¨सघाना सीएचसी में भी एंबुलेंस की सेवाएं देने का दावा किया जा रहा है। मगर एक भी एंबुलेंस पर ईएमटी की तैनाती नहीं होने के कारण मरीजों को परेशानी भी हो रही है।

इस समय अलग-अलग ब्रांचों से नियमित ड्राइवर एंबुलेंस पर लगाए गए हैं। जो 12-12 घंटे की ड्यूटी दे रहे हैं। हालांकि नियमित ड्राइवरों के एंबुलेंस पर तैनात होने के कारण दूसरी ब्रांचों के अधिकारियों को भी समस्या हो रही है। मगर हड़ताल पर बैठे एनएचएम कर्मचारियों के ड्यूटी पर नहीं लौटने के कारण हालात ठीक नहीं हो रहे हैं। कंट्रोल रूम में भी अनट्रेंड कर्मचारियों को लगाने की वजह से वहां भी काम तीव्र गति की बजाय मंद गति से हो रहा है