# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
मौसम में आए बदलाव के साथ ही बिजली हुई गुल

 सांपला : मौसम में आए बदलाव के साथ ही बिजली सप्लाई व्यवस्था की कलई खुल गई। मौसम बदलने के साथ क्षेत्र के कई गांव की बिजली बीती सायं से गुल हो गई। बिजली निगम के काफी प्रयास के बाद भी मंगलवार सायं तक बिजली की सप्लाई बहाल नहीं हो पाई थी।

बिजली निगम लाइनों में फाल्ट आने की बात कहकर पल्ला झाड़ता रहा। वहीं रात को बिजली की सप्लाई बंद रहने के कारण अंधेरा पसरा रहा तथा लोगों के घरेलू कार्य प्रभावित रहे है। जानकारी के अनुसार बीती सायं मौसम में आए बदलाव व हल्की बूंदाबांदी के साथ क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांव की बिजली सप्लाई बंद हो गई। हसनगढ़ उप केंद्र के गांव में कई घंटे की मशक्कत के बाद बिजली की सप्लाई शुरू हो भी गई, लेकिन करीब आधा दर्जन गांव में 24 घंटे बाद भी बिजली की सप्लाई शुरू नहीं हो पाई। बिजली की सप्लाई बंद रहने के कारण आधा दर्जन गांव में रातभर अंधेरा पसरा रहा तो मंगलवार को दिनभर ग्रामीण बिजली सप्लाई की बांट जोहते रहे।

बिजली की सप्लाई बंद रहने के कारण ग्रामीण अपने दैनिक कार्य भी नहीं कर पाए। बिजली की सप्लाई घंटों बंद रहने के कारण इनवर्टर तक ठप पड़ गए। बिजली की सप्लाई बंद रहने के कारण पानी की सप्लाई तो आई ही नहीं, साथ में अन्य कार्य भी पूरी तरह से प्रभावित रहे। बिजली निगम रात के समय तो बिजली की लाइन में फाल्टों को ठीक कर ही नहीं पाया, बल्कि मंगलवार शाम तक भी बिजली की सप्लाई शुरू नहीं हो पाई। इससे ग्रामीणों में खासा रोष बना हुआ है। सबसे ज्यादा परेशानी इस्माइला, गांधरा, चुलियाना व दिमाना सहित साथ लगते गांव में बनी हुई है।

ग्रामीणों का कहना है कि मौसम में थोड़े से बदलाव के साथ ही उनके गांव की बिजली सप्लाई बंद हो जाती है। बिजली निगम हमेशा लाइन में फाल्ट आने का बहाना बनाकर उन्हें बरगलाता रहता है। उनका कहना था कि वह बिजली की समस्या को लेकर सरकार को शिकायत करेंगे