# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
12 बोर के देशी कट्टे से मारी थी प्रॉपर्टी डीलर को गोली

रोहतक : प्रॉपर्टी डीलर सत्यवान मलिक की हत्या में 12 बोर का कट्टा इस्तेमाल किया गया था। हमलावर वारदात को अंजाम देने के बाद दिल्ली रोड स्थित ओमेक्स सिटी में गए और वहां वारदात में इस्तेमाल की गई स्कॉर्पियो को छोड़ा और न्यू झज्जर बाईपास पर खड़ी गाड़ी में सवार होकर फरार हो गए।

पुलिस ने स्कॉर्पियों को बरामद कर लिया है। उसमें दो हथियार बरामद किए, जिसमें एक 12 बोर का देशी कट्टा शामिल है, जिससे गोली मारी गई थी। उधर, पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर एक महिला सहित 11 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए 6-8 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की है।

शीला बाईपास चौक पर स्थित मेडिकल स्टोर पर सोमवार की देर शाम हुए सत्यवान हत्याकांड में प्रयुक्त स्कॉर्पियो को पुलिस ने ओमेक्स सिटी के बाहर से लावारिस हालत में बरामद किया है। अब पुलिस स्कॉर्पियो की डिटेल खंगालने में जुटी हुई है।

बताया जा रहा है कि स्कॉर्पियो को कुछ दिन पहले ही लूटा गया था मामले में परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, मंगलवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। दोपहर बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस अभी परिजनों की ओर से दी गई शिकायत में संदीप बड़वासनिया एंगल से मामले की जांच में जुटी है। हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

गुरुग्राम से लौटकर रोहतक के शीला बाईपास स्थित मेडिकल स्टोर पर दवाई खरीदने उतरे प्रॉपर्टी डीलर सत्यवान की सोमवार को देर शाम करीब नौ बजे गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। अज्ञात युवकों ने सत्यवान की आंख के ठीक नीचे दो गोली मारी थी जिसका खुलासा पोस्टमार्टम में हुआ। वारदात को अंजाम देने के बाद स्कॉर्पियो गाड़ी में आरोपी युवक फरार हो गए थे। जब सत्यवान को गोली मारी गई तो उसी समय फा‌र्च्यूनर गाड़ी में उनके परिजन मौजूद थे। गाड़ी बुलेट फ्रूफ थी और फा‌र्च्यूनर में बैठे लोगों के पास लाइसेंसी हथियार थे। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि सत्यवान अपनी गाड़ी से गुरुग्राम से लौट रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने सोमवार की रात को शव को पीजीआइ के पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया था।

मंगलवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम किया गया। आरोपियों ने बहुत ही नजदीक से सत्यवान को गोली मारी थी। जिस समय सत्यवान को गोली लगी, वह मोबाइल से बात कर रहा था। आरोपियों ने दो गोलियां चलाई थीं। दोनों ही गोलियों को पोस्टमार्टम में निकाल लिया गया है।